Advertisement

पंजाब के फगवाड़ा में आंबेडकर को लेकर हिंसा के बाद कर्फ्यू, 4 शहरों में इंटरनेट ठप्प

पंजाब के फगवाड़ा में गोल चौक पर दलित जत्थेबंदियों द्वारा डॉ. आंबेडकर की फोटो वाला बोर्ड लगाकर इसका नाम...
पंजाब के फगवाड़ा में आंबेडकर को लेकर हिंसा के बाद कर्फ्यू, 4 शहरों में इंटरनेट ठप्प

पंजाब के फगवाड़ा में गोल चौक पर दलित जत्थेबंदियों द्वारा डॉ. आंबेडकर की फोटो वाला बोर्ड लगाकर इसका नाम संविधान चौक रखने के मामले को लेकर फगवाड़ा में स्थित तनावपूर्ण बनी हुई है। इसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

इस मामले में गत रात शुरु हुए तनाव ने उग्र रूप ले लिया, जिस कारण पूरा शहर बंद कर दिया गया। दवाईयों की दुकानें तक बंद करा दी गई हैं। स्थिति को भांपने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला। वहीं, स्थिति का जायजा लेने के लिए आईजी नौनिहाल सिंह फगवाड़ा पहुंच चुके हैं। इसी के मद्देनजर उच्च अधिकारियों की मीटिंग रखी गई है। एसएसपी कपूरथला और डीसी कपूरथला भी वहां पहुंच चुके हैं। चंडीगढ़ में गृह विभाग के विशेष सचिव कुमार राहुल ने जालंधर, कपूरथला, नवांशहर और होशियारपुर में इंटरनैट तथा मैसेज सेवा 24 घंटे के लिए बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

आज दोपहर 2 बजे फगवाड़ा में मोटरसाइकिल पर जा रहे शिवसेना नेता राजेश पलटा को शरारती तत्वों ने पीटा। शहर में रैपिड फोर्स भी तैनात कर दी गई है। इस मामले को लेकर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट कर चेतावनी दी है कि किसी को भी पंजाब की शांति भंग नहीं करने दी जाएगी।

गत रात गोल चौक में दलित जत्थेबंदियों की तरफ से डॉ आंबेडकर की फोटो वाला बोर्ड लगाकर इसका नाम संविधान चौक रखने के मामले पर हुए पथराव के कारण एक व्यक्ति घायल हो गया, जबकि 6 स्कूटर तथा एक कार की तोड़-फोड़ की गई। दलित जत्थेबंदियों की तरफ से बोर्ड लगाने के मौके शिवसेना समेत कई जत्थेबंदियां इकट्ठी हो गई थी। प्रशासन अधिकारी एडीसी बबीता कलेर और एसडीएम ज्योति बाला मौके पर पहुंचे। शिवसेना की तरफ से किए तीखे विरोध के मौके कुछ अनसरों ने पथराव शुरू कर दिया, जिस कारण स्थिति काफी गंभीर बन गई और पुलिस को हवाई फायर भी करना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad