Advertisement

यूपी में बच्चों की अपील, 'पुलिस अंकल... आप रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे, प्लीज गोली मत मारियेगा'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार रात एप्‍पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस...
यूपी में बच्चों की अपील, 'पुलिस अंकल... आप रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे, प्लीज गोली मत मारियेगा'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार रात एप्‍पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस कांस्‍टेबल के हाथों गोली मारे जाने की घटना के बाद लगातार विरोध प्रदर्शन बढ़ते जा रहा है। लोग लगातार यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी बैनर-पोस्‍टर के साथ विवेक जिंदाबाद और यूपी पुलिस को आड़े हाथ ले रहे हैं।

'पुलिस अंकल....प्‍लीज....गोली मत मारिएगा'

इस घटना के बाद विरोध-प्रदर्शन के साथ ही राजनीति भी शुरू हो गई है। इस बीच पीएम के संसदीय क्षेत्र में रविवार को सपा कार्यकर्ताओं संग बच्चों ने अनोखा प्रदर्शन किया। इस बीच सोशल मीडिया में एक पोस्‍टर वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है, विवेक तिवारी अमर रहें। पुलिस अंकल....आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रूक जाएंगे......प्‍लीज....गोली मत मारिएगा।

सोशल मीडिया पर भी नाराजगी

लखनऊ में कुछ गाडियों के पीछे ऐसे बैनर-पोस्‍टर लगे पाए गए। सोशल मीडिया पर भी इस बैनर को पोस्‍ट कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विवेक हत्‍याकांड में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवल ट्वीट पर लोगों का गुस्‍सा देखा जा रहा है। केजरीवाल ने विवेक हत्‍याकांड पर राजनीति करते हुए उसे हिंदू रंग दे दिया, जिससे लोग नाराज हो गए और उन्‍हें जमकर भला-बूरा कह रहे हैं।

 


कई गाड़ियों पर लगे हैं पोस्टर्स

बताया जा रहा है कि लक्सा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक मॉल के समीप खड़ी गाड़ियों पर सपा के वरिष्ठ नेता रविकांत विश्वकर्मा ने पुलिस के लिए तंज भरे शब्द लिखवा पूरे क्षेत्र का भ्रमण कराया। गाडियों पर लिखा है, 'विवेक तिवारी अमर रहें। पुलिस अंकल... आपा गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे, प्लीज...गोली मत मारिएगा।' इस दौरान बच्चों व नौ जवानों के इस अनोखे तरीके के प्रदर्शन को लेकर पुलिस के जवान भी खुद को बचाते दिखे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad