Advertisement

मोदी के बंगाल दौरे से एक दिन पहले अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई, इस मामले में पत्नी को दिया नोटिस

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। कुछ दिन पहले राज्य की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद...
मोदी के बंगाल दौरे से एक दिन पहले अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई, इस मामले में पत्नी को दिया नोटिस

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। कुछ दिन पहले राज्य की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह पर मानहानि का मुकदमा ठोका था, जिसमें उन्हें समन भेजा गया है। अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद अभिषेक बनर्जी खुद दूसरे मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। रविवार को सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी के आवाज पर पहुंची। बैंक अकाउंट से जुड़े मामले में उनकी पत्नी रूजिरा को सीबीआई ने समन दिया है। ये कार्रवाई सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगाल में रैली से ठीक एक दिन पहले हुई है।

सीबीआई का कहना है कि कोयला घोटाले से जुड़े कुछ संदिग्ध बैंक ट्रांजेक्शन अभिषेक की पत्नी रुजीरा के एकाउंट में हो सकता है। इसी मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची है। मामले में टीम ने पत्नी रुजीरा को नोटिस दिया है। गौरतलब है कि कोयला घोटले की सीबीआई जांच कर रही है और इस मामले में टीएमसी के कई बड़े नेता जांच एजेंसी के रडार पर हैं। इसमें अभिषेक बनर्जी भी शामिल हैं।

पिछले कुछ सालों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ममता बनर्जी पर निशाना साधने के लिए अभिषेक बनर्जी का इस्तेमाल करती रही है। प्रत्येक जनसभाओं में भाजपा ये  आरोप बार-बार लगाती रही है कि ममता बनर्जी का भतीजा हर तरह के भ्रष्टाचार और जबरन वसूली में शामिल रहा। हालांकि, अभी तक अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कोई भी आरोप साबित नहीं हुए हैं। 

वहीं, अभिषेक की पत्नी रूजीरा को कई बार केंद्रीय एजेंसियों के आरोपों का सामना करना पड़ा है। मार्च 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान एनएससी बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि रूजीरा ने राज्य पुलिस का इस्तेमाल अपने सामान की स्कैनिंग से बचने के लिए किया था, जिसमें सीमा शुल्क अधिकारियों को अवैध सोना ले जाने का संदेह था। आज जब सीबीआई अपने पांच अधिकारियों के साथ बरर्जी के साउथ कोलकाता स्थित आवाज पर पहुंची तो दोनों नहीं थे। तब तक अधिकारियों को बाहर हीं इंतजार करना पड़ा।

कुछ दिन पहले ही अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह पर मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इसको लेकर कोर्ट ने शाह को समन भेज 22 फरवरी को खुद या वकील के माध्यम से पेश होने को कहा है। ये 2018 से जुड़ा एक मामला है। बनर्जी द्वारा दायर मानहानि याचिका में कहा गया है कि 11 अगस्त 2018 को कोलकाता में भाजपा की युवा स्वाभिमान रैली के दौरान अमित शाह ने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि उन्होंने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर उनकी छवि खराब की है। याचिका के मुताबिक अमित शाह ने कहा था, नारदा, शारदा, रोज वैली, सिंडिकेट करप्शन, भतीजे का करप्शन। ममता बनर्जी ने लगातार भ्रष्टाचार किए। बनर्जी ने इसके अलावा शाह के एक और बयान का भी याचिका में हवाला दिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad