Advertisement

पश्चिम बंगालः स्कूल की छत पर बम विस्फोट; छात्रों में दहशत, अंदर चल रही थीं कक्षाएं

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को एक स्कूल की इमारत की छत पर देशी बम विस्फोट हुआ जब...
पश्चिम बंगालः स्कूल की छत पर बम विस्फोट; छात्रों में दहशत, अंदर चल रही थीं कक्षाएं

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को एक स्कूल की इमारत की छत पर देशी बम विस्फोट हुआ जब कक्षाएं चल रही थीं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि छात्र और शिक्षक तीन मंजिला इमारत की पहली दो मंजिलों पर स्थित कमरों में थे।

औद्योगिक क्षेत्र के टीटागढ़ में राज्य सहायता प्राप्त संस्थान के प्रबंध समिति के सदस्य के अनुसार, विस्फोट की आवाज सुनकर छात्र घबरा गए और परिसर से बाहर निकल गए, जबकि शिक्षक छत के पास बम के छींटे खोजने के लिए ऊपर गए।

बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के एक शीर्ष अधिकारी ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट एक कच्चे बम से हुआ था। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि बम पास की किसी इमारत से फेंका गया था या उसे वहीं रखा गया था और अचानक फट गया।

बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने मौके पर संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसे गिरफ्तार कर दंडित किया जाना चाहिए।

भाजपा से टीएमसी में लौटे सिंह ने कहा, "अगर कोई बच्चा मौके के आसपास होता, तो मैं यह सोचकर कांप जाता कि क्या हो सकता था। मैंने बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के पुलिस आयुक्त और अन्य शीर्ष अधिकारियों से दोषियों का पता लगाने का आग्रह किया है।"

भाजपा के हुगली सांसद लॉकेट चटर्जी ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की। "ममता बनर्जी के शासन में स्कूली बच्चे भी सुरक्षित नहीं हैं। पश्चिम बंगाल में घरों और पार्टी कार्यालयों में बम पाए जाते हैं। आज की घटना गंभीर कानून व्यवस्था की ओर इशारा करती है। हमें राज्य पुलिस पर भरोसा नहीं है या सीआईडी। हम चाहते हैं कि सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच हो।" चटर्जी के दावों पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर, “मैं उनके साथ इस मुद्दे में शामिल नहीं होना चाहता। पहले पुलिस मामले की जांच करे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad