Advertisement

दिल्ली में जल्द खत्म होगी कोरोना को लेकर लगी पाबंदियां? मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिए ये संकेत

दिल्लीवासियों को जल्द ही कोविड प्रतिबंधों से निजात मिल सकती है। इस बात के संकेत मुख्यमंत्री अरविंद...
दिल्ली में जल्द खत्म होगी कोरोना को लेकर लगी पाबंदियां? मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिए ये संकेत

दिल्लीवासियों को जल्द ही कोविड प्रतिबंधों से निजात मिल सकती है। इस बात के संकेत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही हम कोरोना संबंधी पाबंदियों को दूर करेंगे और आप लोगों के जीवन को सामान्य बनाने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तेजी के साथ कोरोना के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले दस दिनों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 20 फीसदी तक कम हुए। आज यह करीब दस फीसदी है जबकि 15 जनवरी के करीब यह 30 फीसदी तक जा पहुंचा था। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसा इसलिए मुमकिन हो पाया क्योंकि लगातार वैक्सीनेशन तेज गति के साथ चल रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा, कोरोना बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ती है, लोगों को तकलीफ़ होती है। लेकिन भरोसा रखें कि जितनी ज़रूरत होती है उतनी पाबंदियां लगाते हैं। जल्द ही हम प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे। उस दिशा में सारी कोशिश होगी।

मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि कि पिछले हफ्ते मुझसे कुछ व्यापारी मिले और ऑड इवन/वीकेंड कर्फ़्यू हटाने की मांग की। उप राज्यपाल को प्रस्ताव भेजे हैं, लेकिन उन्होंने प्रस्ताव नहीं माने। एलजी साहब बहुत अच्छे हैं उन्हें आपकी सेहत की चिंता है। हम और एलजी साहब मिलकर जल्द से जल्द पाबंदियां हटाएंगे।

बता दें कि सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,760 नए मामले दर्ज किए गए थे और एक दिन में कोरोना से 30 और मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर गिरकर 11.79 प्रतिशत हो गई। दिल्ली में 13 जनवरी को एक दिन में सर्वाधिक 28,867 मामले दर्ज किए गए थे और इसके बाद मामलों में कमी आ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad