Advertisement

विंग कमांडर अभिनंदन का क्रेज, युवा रख रहे हैं उनकी स्टाइल की मूंछ

पाकिस्तान की कैद में साठ घंटे बिताकर भारत लौटे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन, जब से भारत लौटे हैं...
विंग कमांडर अभिनंदन का क्रेज, युवा रख रहे हैं उनकी स्टाइल की मूंछ

पाकिस्तान की कैद में साठ घंटे बिताकर भारत लौटे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन, जब से भारत लौटे हैं उनकी वाह-वाही हो रही है। सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हुई। उनकी तस्वीरें लोगों ने प्रोफाइल पिक्चर में लगाईं। इसी क्रम में अब अभिनंदन की मूंछ का स्टाइल भी मशहूर हो रहा है। बेंगलुरू में एक युवक ने विंग कमांडर के मूंछ की तरह अपना भी मूंछ रख लिया है।

एएनआई के मुताबिक, बेंगलुरू में एक स्थानीय नागरिक मुहम्मद चांद ने बताया कि वह विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का फैन है, हम उन्हें फॉलो कर रहे हैं। मुहम्मद चांद ने कहा कि हमें उनकी मूंछ की स्टाइल पसंद और वह रीयल में हीरो हैं। मैं काफी खुश हूं।

सोशल मीडिया पर छाई मूंछ

सोशल मीडिया में बहुत से लोगों ने अभिनंदन की मूंछों पर स्केच बनाए और लिखा। वहीं, अमूल ने मूंछों पर एक विज्ञापन वीडियो बनाया। 2 मार्च को अमलू ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो का कैप्शन है- #Amul Mooch: अमूल की तरफ से अभिनंदन के लिए। 24 घंटे के अंदर ही इस वीडियो को 170,000 व्यू और 3000 लाइक मिल चुके हैं।

पीओके में गिरे लेकिन हौसला नहीं खोया

वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। उसके जवाब में पाक वायुसेना ने 27 फरवरी को एफ-16 लड़ाकू विमान से जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला किया था। तभी विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों को खदेड़ा और एक एफ-16 को मार गिराया था। इस दौरान अपना मिग-21 क्रैश होने के कारण वह विमान से कूद गए थे।

वह जहां गिरे, वह इलाका गुलाम कश्मीर में था। अभिनंदन पर वहां हमला किया गया, लेकिन उन्होंने हौसला नहीं खोया। पाकिस्तान की हिरासत में रहे, उन्होंने पहचान के नाम पर सिर्फ नाम व रैंक बताई। और कोई जानकारी दुश्मन को नहीं दी।

शुक्रवार को पाकिस्तान ने अभिनंदन को सौंपा

अमृतसर-वाघा सीमा पर शुक्रवार रात 9 बजकर 21 मिनट पर पाकिस्तान ने अभिनंदन को भारत को सौंपा। जांबाज सैनिक की तरह सिर ऊंचा किए दृढ़ता के भाव लिए पाक सीमा से अभिनंदन ने जैसे ही भारतीय सरजमीं पर कदम रखा मातृभूमि लौटने की खुशी उनके चेहरे पर मुस्कान के रूप में सामने आयी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad