Advertisement

फेसबुक पर CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने वाले एक युवक शादाब को पुलिस...
फेसबुक पर CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने वाले एक युवक शादाब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फरह कस्बे के लोगों ने शादाब के खिलाफ साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने की शिकायत दर्ज कराई थी।

रविवार को आरोपी शादाब को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार, फरह कस्बे के लोगों ने शादाब के खिलाफ साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी युवक मूलतः फिरोजाबाद के गांव एका का रहने वाला है तथा इन दिनों फरह में अपनी बड़ी बहन के घर रह रहा था।

रिफाइनरी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक विनय कुमार सिंह चौहान ने बताया, रविवार को जब हिन्दूवादी संगठन एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोशल साइट फेसबुक पर पोस्ट की गई मुख्यमंत्री एवं धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी देखी तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। उसके आधार पर कार्यवाही करते हुए शादाब को निजामुद्दीन इण्टर कॉलेज के निकट स्थित उसके जीजा के आवास से गिरफ्तार किया गया।

चौहान ने कहा कि शादाब के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने तथा आईटी एक्ट से संबंधित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कई बार सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के साथ ही तस्वीरें शेयर की गई हैं। सपा विधायक की फेसबुक वॉल पर पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad