Advertisement

सूरत: हिजाब पहन कर परीक्षा देने गई थी छात्राएं, वीएचपी ने किया हंगामा, 12 कार्यकर्ता गिरफ्तार

गुजरात में सूरत के एक स्कूल में कुछ लड़कियों द्वारा हिजाब पहनने के विरोध में मंगलवार को विश्व हिंदू...
सूरत: हिजाब पहन कर परीक्षा देने गई थी छात्राएं, वीएचपी ने किया हंगामा, 12 कार्यकर्ता गिरफ्तार

गुजरात में सूरत के एक स्कूल में कुछ लड़कियों द्वारा हिजाब पहनने के विरोध में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कम से कम 12 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। कपोदरा पुलिस थाने के निरीक्षक एम बी राठौड़ ने बताया कि विहिप कार्यकर्ताओं को स्कूल परिसर से हिरासत में लिया गया, जहां वे कुछ लड़कियों के हिजाब पहनने के विरोध में एकत्र हुए थे।

अधिकारी ने कहा कि हिजाब पहने लड़कियां स्कूल की छात्रा नहीं थीं, बल्कि एक प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने गई थीं, जिसके लिए संस्थान एक स्थल था। छात्रों के परीक्षा देने के बावजूद भगवा स्कार्फ पहने कार्यकर्ताओं ने स्कूल में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया, उसके बाद उन्हें हिरासत में लिया।

निरीक्षक ने कहा, “हम स्कूल पहुंचे और विरोध कर रहे 12 सदस्यों को हिरासत में लिया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले आए। कक्षा में परीक्षा देने वाली लड़कियों के लिए कोई बाधा नहीं थी।" प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि गुजरात को शाहीन बाग में बदलने की साजिश के तहत लड़कियां हिजाब पहनकर स्कूल जा रही थीं।

इस बीच, सूरत कांग्रेस नेता असलम साइकिलवाला ने कहा कि कुछ समूह जानबूझकर राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं।  उन्होंने कहा, "यह गुजरात में शांति भंग करने के लिए कुछ दक्षिणपंथी संगठनों की साजिश प्रतीत होती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad