Advertisement

धर्म परिवर्तन को लेकर हुबली में तनाव, पादरियों समेत 15 के खिलाफ शिकायत

कथित धर्मांतरण को लेकर यहां के एक इलाके में तनाव व्याप्त हो गया और एक व्यक्ति ने कुछ पादरी और एक...
धर्म परिवर्तन को लेकर हुबली में तनाव, पादरियों समेत 15 के खिलाफ शिकायत

कथित धर्मांतरण को लेकर यहां के एक इलाके में तनाव व्याप्त हो गया और एक व्यक्ति ने कुछ पादरी और एक हिस्ट्रीशीटर सहित 15 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है।

हिंदूवादी संगठनों के सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में शिक्कलिगर समुदाय के लोग मंगलवार रात को ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन में जमा हुए और ईसाई मिशनरियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जो कथित रूप से लोगों का धर्मांतरण करने में शामिल थे।

पुलिस के मुताबिक, दंपति के बीच झगड़े के बाद घटना का पता चला। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी उसे ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रही है और उसके साथ रहने से इनकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि जब वह अपनी पत्नी के दबाव को नहीं संभाल सका, तो उसने मामले को समुदाय के नेताओं के संज्ञान में लाया। शिककालिगर समुदाय के लोगों ने धर्मांतरण की बोली बंद करने की मांग को लेकर थाने पर धरना दिया।

शिकायतकर्ता संपत ने संवाददाताओं को बताया कि पादरी उसके ससुराल आए थे और उन्हें प्रार्थना में शामिल होने के लिए कहा था।  उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मिशनरी उन्हें ईसाई बनाने के लिए उनके समुदाय को निशाना बना रहे हैं।

कुछ अन्य समुदाय के सदस्यों ने आरोप लगाया कि मिशनरी लोगों को हिंदू धर्म छोड़ने और ईसाई धर्म में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करने के लिए एक स्थानीय हिस्ट्रीशीटर की मदद ले रहे हैं।

विरोध में शामिल हुए एक हिंदू संगठन के नेता ने कहा कि शिककालीगर हाशिए पर और आर्थिक रूप से कमजोर समुदाय हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad