Advertisement

टीपू सुल्तान-सावरकर विवाद: कर्नाटक भाजपा नेता ने उडुपी में सावरकर की तस्वीर पर किया माल्यार्पण, तनाव जारी

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में वी डी सावरकर की तस्वीरें दिखाने को लेकर जारी तनाव के बीच भाजपा नेता...
टीपू सुल्तान-सावरकर विवाद: कर्नाटक भाजपा नेता ने उडुपी में सावरकर की तस्वीर पर किया माल्यार्पण, तनाव जारी

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में वी डी सावरकर की तस्वीरें दिखाने को लेकर जारी तनाव के बीच भाजपा नेता यशपाल सुवर्णा ने बुधवार को उडुपी के ब्रह्मगिरी सर्कल में हिंदुत्व के विचारक की तस्वीर पर माल्यार्पण किया।

पड़ोसी जिले में व्याप्त तनाव को देखते हुए उडुपी जिले में पुलिस कड़ी चौकसी बरत रही है।
        
भाजपा के ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव सुवर्णा ने चित्र पर माल्यार्पण के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एसडीपीआई और पीएफआई ऐसे संगठन हैं जो देश में अशांति पैदा करते हैं।
        
उन्होंने दावा किया कि सरकार उनके इरादों को विफल करने की कोशिश कर रही है, जबकि कांग्रेस इन संगठनों को बचा रही है। सुवर्णा ने उन कांग्रेस नेताओं को चुनौती दी, जिन्होंने सावरकर और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्रों वाले 'हिंदू राष्ट्र' को दर्शाने वाले बैनर को मंडल से हटाने की मांग की थी।
        
इस बीच, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय तक मार्च निकाला जिसे पुलिस ने रोक दिया।
         
मंगलवार को, शिवमोग्गा में एक कपड़ा दुकान के कर्मचारी की चाकू मारने में शामिल होने के संदेह में एक व्यक्ति उस समय घायल हो गया जब पुलिस ने उस पर कथित रूप से हमला करने के बाद उस पर गोलियां चलाईं, जबकि शहर में एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई। 

सावरकर और 18वीं सदी के मैसूर शासक टीपू सुल्तान की तस्वीरें लगाने को लेकर सोमवार को दो गुटों के बीच झड़प के बाद यह हमला हुआ है। हालांकि, तनाव अभी भी जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से