Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज 66वां जन्मदिन, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके 66वें जन्मदिन पर लंबे और...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज 66वां जन्मदिन, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके 66वें जन्मदिन पर लंबे और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि उनकी "राष्ट्र के प्रति अनुकरणीय सेवा और समर्पण हम सभी को प्रेरित करती है"।

अपने जन्मदिन पर मुर्मू ने दिल्ली में भगवान जगन्नाथ मंदिर का दौरा किया।

राष्ट्रपति के कार्यालय ने तस्वीरों के साथ एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "जय जगन्नाथ! आज मैंने दिल्ली में जगन्नाथ मंदिर का दौरा किया और सभी देशवासियों के कल्याण के लिए प्रार्थना की। हमारा देश प्रगति के नए मानक स्थापित करता रहे।"

मुर्मू का जन्म आज ही के दिन 1958 में ओडिशा के मयूरभंज के उपरबेड़ा गांव में हुआ था। उन्होंने 25 जुलाई, 2022 को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए, पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, "राष्ट्रपति जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा और समर्पण हम सभी को प्रेरित करती है। गरीबों और हाशिए पर रहने वालों की सेवा करने पर उनका ज्ञान और जोर एक मजबूत मार्गदर्शक शक्ति है।"

मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "उनकी जीवन यात्रा करोड़ों लोगों को आशा देती है। भारत उनके अथक प्रयासों और दूरदर्शी नेतृत्व के लिए हमेशा उनका आभारी रहेगा। उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad