Advertisement

आपातकाल की 48वीं बरसी पर सीएम योगी का विपक्षी गठजोड़ पर हमला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा स्टेडियम से आपातकाल की 48वीं बरसी पर 2024 के लोकसभा...
आपातकाल की 48वीं बरसी पर सीएम योगी का विपक्षी गठजोड़ पर हमला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा स्टेडियम से आपातकाल की 48वीं बरसी पर 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार हो रहे विपक्षी गठजोड़ पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जेपी और लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले लोग लोकतंत्र की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ हैं। सीएम योगी ने कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1975 में कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। वहीं भारत से अलग होने वाला पाकिस्तान एक-एक रोटी के लिए मोहताज है। अपने कृत्यों के कारण बहुत ही जल्द यूपी के माफिया की तरह पाकिस्तान भी ठंडा हो जाएगा।

सीएम योगी ने रविवार को नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की 1719 करोड़ की 124 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने देश के लोकतंत्र को बचाने वाले सभी ज्ञात और अज्ञात लोकतंत्र सेनानियों की स्मृतियों को नमन किया। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल, जनतदल यूनाइटेड और खुद को जेपी का अनुयायी बताने वाले दल लोकतंत्र का गला घोंटने वालों के साथ सांठगांठ कर रहे हैं। बिना मांगे ही समर्थन देना का समाजवादी पार्टी का पुराना इतिहास रहा है। 2004 में कांग्रेस के लोग समाजवादी पार्टी का समर्थन नहीं चाहते थे, लेकिन चिपको आंदोलन में अग्रणी सपा ने जबरदस्ती समर्थन दिया था। उन्होंने कहा कि विगत नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सकारात्मक सोच के साथ अपने विजनरी नेतृत्व में देश को एक नई दिशा दी है।

सीएम योगी ने कहा कि जैसे काशी दिव्य आभा के साथ वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठा प्राप्त कर रही है। वैसे ही अयोध्या भी नई अयोध्या के रूप में जगमगा रही है। दुनिया में रह रहा हर सनातन धर्मावलंबी और भारत का शुभचिंतक जनवरी 2024 का इंतजार कर रहा है, जब भगवान रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि सवा तीन वर्ष से अपने 80 करोड़ नागरिकों को फ्री में राशन की सुविधा का लाभ देने वाला इकलौता देश भारत है। भारत की यात्रा ऐसे ही चलती रही तो 2027 तक दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में भारत दो बड़ी उपलब्धियों को लेकर वैश्विक मंच पर छा रहा है। पहली उपलब्धि जी-20 की अध्यक्षता और दूसरी उपलब्धि भारत का दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरना है।

छह वर्ष में गौतमबुद्धनगर को लेकर परसेप्शन बदला है

सीएम योगी ने कहा कि हमें विकास की सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना है। विगत छह वर्ष में गौतमबुद्धनगर को लेकर लोगों का परसेप्शन बदला है। पहले दिल्ली में रहने वाले लोग ग्रेटर नोएडा आने में संकोच करते थे, लेकिन अब स्थिति बदल चुकी है। अब दिल्ली और देश के कोने-कोने से लोग नोएडा और ग्रेटर नोएडा आना चाहते हैं। यहां पर मेडिकल डिवाइस पार्क, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और बुनियादी सुविधाओं का विकास हो रहा है।

संवाद से करेंगे किसानों की समस्या का समाधान

सीएम योगी ने कहा कि किसानों की समस्या का समाधान हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम संवाद के माध्यम से उनकी समस्या का समाधान करेंगे। इस दौरान विकास की विरोधी और नकारात्मक ताकतों को बीच में नहीं आने देना है। आने वाली पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सफल नहीं होने देना है। सीएम योगी ने कहा कि बायर और बिल्डर के बीच भी आने वाली सभी समस्याओं का समाधान हम बहुत ही जल्द करेंगे।

एमओयू का हुआ हस्तांतरण

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने जनता की सुरक्षा के लिए नोएडा पुलिस को 15 नए बोलेरो वाहन सौंपे। उन्होंने हरी झंडी दिखाकर इन वाहनों को रवाना किया। इसके अलावा कार्यक्रम सीएम योगी के समक्ष नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और एनटीपीसी के बीच म्युनिसिपल सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर सांकेतिक तौर पर एमओयू का हस्तांतरण किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad