Advertisement

यूपी: 5 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों का आरोप- ऑक्सीजन की कमी से गई जानें

देश में एक ओर कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन की कमी से...
यूपी: 5 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों का आरोप- ऑक्सीजन की कमी से गई जानें

देश में एक ओर कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत होने के मामले सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक निजी अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से पांच कोरोना मरीजों की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार यह घटना बुधवार को नौरंगाबाद में गांधी पार्क इलाके की है। हालांकि अस्पताल के मालिक डॉ संजीव शर्मा ने इन दावों को गलत ठहराया है। उनका कहना है कि अस्पताल में ऑक्सीजन स्टॉक पर्याप्त मात्रा में था।

मृत मरीजो में से एक के भाई श्याम कश्यप ने मीडिया को बताया कि अस्पताल अधिकारी हादसे के बाद 40 ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था करने के बाद अपने आरोपो से बरी होने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में था तो बुधवार की रात 9 बजे अचानक ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अधिकारियों से क्यों पूछा?

इस घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर जाकर हंगामा शांत कराया।

वहीं अस्पताल मालिक का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। शर्मा ने कहा कि जिनकी मौत हुई है वह सभी वेंटिलेटर पर थे। हालत गंभीर थी जिससे उनकी मौत की ज्यादा संभावनाए थी।

इस बीच सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार ने कहा कि बुधवार रात करीब 9 बजे अस्पताल के अधिकारियों ने ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति के लिए कॉल किया था। जो रात 10 बजे तक दी गई थी। कुमार ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad