Advertisement

एटीएस का बड़ा ऑपरेशन, लखनऊ से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री के साथ ये थी पूरी प्लानिंग

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने रविवार को एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। जिसमें एटीएस...
एटीएस का बड़ा ऑपरेशन, लखनऊ से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री के साथ ये थी पूरी प्लानिंग

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने रविवार को एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। जिसमें एटीएस ने अलकायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को लखनऊ के बाहरी इलाके काकोरी से गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर दोनों आतंकवादी काकोरी इलाके के एक घर में छिपे हुए थे, जिसके बाद वहां टीम द्वारा छापेमारी की गई।

दरअसल, एटीएस टीम को उनकी मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी और पिछले एक सप्ताह से वह उन पर नजर रख रही थी। मिली सूचना के बाद यूपी एटीएस ने कमांडोज और भारी फोर्स के साथ काकोरी इलाके में छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया। फिलहाल पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है।

एटीएस सूत्रों के मुताबिक घर से दो प्रेशर कुकर बम, एक डेटोनेटर और 6 से 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है।

छापे मारी के दौरान विस्फोटक बरामद किए जाने के बाद बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर बुलाया गया है और आसपास के घरों को खाली करा लिया गया है। विभिन्न एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा बलों की एक मजबूत टुकड़ी मौके पर पहुंच गई है।

पकड़े गए संदिग्ध में से एक का नाम शाहिद है। वह मलिहाबाद का रहने वाला है और जिस मकान में छापा मारा गया है वह भी शाहिद का ही। जहां वह अपने परिवार के साथ रहता है। आईजी ने गिरफ्तार व्यक्तियों का खुलासा नहीं किया है और कहा है कि पूछताछ के बाद आगे की जानकारी बताई जाएगी।

एटीएस सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों आतंकवादियों ने लखनऊ में एक भाजपा सांसद और भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाने की योजना बनाई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad