Advertisement

कौन बनेगा राष्ट्रपति? बीजेपी ने शुरू किया मंथन

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी की 14 सदस्यीय प्रबंधन...
कौन बनेगा राष्ट्रपति? बीजेपी ने शुरू किया मंथन

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी की 14 सदस्यीय प्रबंधन टीम के साथ बैठक की और चुनावी रणनीति पर विचार किया। नड्डा ने अपने आवास पर टीम के संयोजक केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत सहित पार्टी नेताओं से मुलाकात की।

बैठक में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और अर्जुन राम मेघवाल और भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और सी टी रवि सहित टीम के अन्य नेता भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में बताया गया कि भाजपा के पास अपने सहयोगियों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ अपने उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक संख्या में वोट हैं।

सूत्रों ने कहा कि भाजपा के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की घोषणा के बाद, टीम चुनाव प्रचार के लिए देश भर में यात्रा करेगी और चुनाव के लिए पार्टी की इकाइयों के साथ समन्वय करेगी।

भाजपा ने अपने अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए विपक्ष सहित अन्य राजनीतिक दलों के साथ परामर्श करने के लिए अधिकृत किया था।

नड्डा और सिंह दोनों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए आम सहमति के उम्मीदवार तक पहुंचने की कोशिश करने के लिए शरद पवार, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, नवीन पटनायक और फारूक अब्दुल्ला सहित कई विपक्षी नेताओं से संपर्क किया है।

अपने पक्ष में संख्या के साथ, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को राष्ट्रपति चुनाव में अपने उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने की उम्मीद है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad