Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कपः जिम्बाब्वे को हराकर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, 10 नवंबर को एडिलेड में इंग्लैंड से भिड़त

मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। आईसीसी टी20...
टी-20 वर्ल्ड कपः जिम्बाब्वे को हराकर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, 10 नवंबर को एडिलेड में इंग्लैंड से भिड़त

मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के अपने अंतिम मैच में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा दिया। सी के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप की टॉपर बन गई है। अब उसका दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड (ग्रुप-1 की दूसरे नंबर की टीम) से मुकाबला होगा। यह मैच 10 नवंबर को एडिलेड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 187 रनों का टारगेट दिया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 115 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की हाफ सेंचुरी के दम पर 5 विकेट पर 186 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया। शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए। सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 61 रन बनाए। सूर्या ने इस पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के जड़े।

ओपनर केएल राहुल ने भी अर्धशतक लगाया।. उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए। उनकी इस पारी में 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। विराट कोहली 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 2 चौके लगाएष रोहित शर्मा 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे कोहली ने पहली ही गेंद पर मुजरबानी पर चौके से खाता खोला। उन्होंने मसाकाद्जा पर भी चौका जड़ा लेकिन पावर प्ले खत्म होने के बाद उन्हें स्पिनरों के खिलाफ रन बनाने में परेशानी हुई। हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों में 18 रन बनाए।

टीम इंडिया ने सुपर-12 स्टेज में अपने ग्रुप में टॉप किया है. भारत के पांच मैच में 4 जीत और 1 हार के साथ 8 प्वाइंट हो गए है, जबकि ग्रुप-2 से जो दूसरी टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। वह पाकिस्तान है, जिसके 5 मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 प्वाइंट हैं। पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad