Advertisement

असम उपचुनाव: भाजपा, कांग्रेस प्रचार के लिए स्थानीय नेतृत्व पर टिकी हैं; आप ने शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं के नाम किए घोषित

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल, आतिशी और भगवंत मान सहित उसके शीर्ष राष्ट्रीय...
असम उपचुनाव: भाजपा, कांग्रेस प्रचार के लिए स्थानीय नेतृत्व पर टिकी हैं; आप ने शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं के नाम किए घोषित

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल, आतिशी और भगवंत मान सहित उसके शीर्ष राष्ट्रीय नेता असम उपचुनाव में प्रचार करेंगे, जबकि अन्य प्रमुख राष्ट्रीय दल, भाजपा और कांग्रेस, ज्यादातर अपने राज्य के नेताओं के साथ ही चुनाव लड़ रहे हैं।

असम में ढोलाई (एससी), सिदली (एसटी), बोंगाईगांव, बेहाली और समागुरी विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होंगे क्योंकि ये सीटें हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में प्रतिनिधियों के जीतने के बाद खाली हुई थीं।

भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के उपचुनाव अभियान का नेतृत्व मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और राज्य पार्टी अध्यक्ष भाबेश कलिता सहित उसके राज्य नेतृत्व द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा, "चूंकि यह उपचुनाव है, इसलिए हमारा अभियान स्थानीय नेतृत्व द्वारा संचालित किया जाएगा। मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के अलावा, राज्य के मंत्री, विधायक, सांसद और अन्य नेता पहले से ही पूरी तरह से प्रचार मोड में हैं।"

भगवा पार्टी तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि एक-एक निर्वाचन क्षेत्र अपने सहयोगी एजीपी और यूपीपीएल के लिए छोड़ रही है। कांग्रेस की 40 स्टार प्रचारकों की सूची में ज्यादातर राज्य के नेता शामिल हैं, जिनमें पार्टी प्रमुख भूपेन कुमार बोरा, विधानसभा में विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया, इसके सांसद और विधायक शामिल हैं। इसमें राज्य इकाई के प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दो नेताओं जितेंद्र सिंह और पृथ्वीराज साठे के नाम भी हैं। मुख्य विपक्षी दल ने सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं।

आप ने राज्य के लिए 40 स्टार प्रचारकों की अपनी सूची में 28 राष्ट्रीय नेताओं के नाम दिए हैं। इनमें आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह शामिल हैं। सूची में शेष 12 नाम स्थानीय नेतृत्व के हैं, जबकि पार्टी ने दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। 13 नवंबर को जिन पांच सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से चार सीटें भाजपा-एजीपी-यूपीपीएल गठबंधन के पास थीं और एक सीट कांग्रेस के पास थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad