Advertisement

संदेशखाली में हथियार बरामदगी का कोई सबूत नहीं, बरामद सामान सीबीआई ला सकती है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि संदेशखली में हथियार जब्ती का "कोई सबूत...
संदेशखाली में हथियार बरामदगी का कोई सबूत नहीं, बरामद सामान सीबीआई ला सकती है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि संदेशखली में हथियार जब्ती का "कोई सबूत नहीं" है, उन्होंने कहा कि सीबीआई टीमों ने राज्य पुलिस को सूचित किए बिना तलाशी ली। उन्होंने ऑपरेशन के संबंध में संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि बरामद वस्तुएं "केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा लाई गई होंगी"।

उन्होंने कहा, ''अगर बंगाल में पटाखा फूटता है तो एनआईए, सीबीआई, एनएसजी जांच करने आ रही हैं। ऐसा लगता है कि युद्ध चल रहा है। राज्य पुलिस को सूचित नहीं किया गया। क्या मिला ये पता नहीं कोई सबूत नहीं था। बनर्जी ने यहां कहा, जब्त की गई चीजें संभवत: उनके (सीबीआई) द्वारा एक कार में लाई गई होगी। '' वह टीएमसी के आसनसोल लोकसभा उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित कर रही थीं।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने शुक्रवार को संदेशखाली में अब निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख के एक सहयोगी के दो परिसरों की तलाशी के दौरान एक पुलिस सर्विस रिवॉल्वर और विदेशी निर्मित आग्नेयास्त्रों सहित हथियार और गोला-बारूद जब्त किया। यह तलाशी जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर भीड़ द्वारा किए गए हमले के सिलसिले में की गई थी, जिसे कथित तौर पर शेख ने उकसाया था, जिसे मामले में 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), बम निरोधक दस्ता, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), केंद्रीय अर्धसैनिक बल और पश्चिम बंगाल पुलिस की टीमें उत्तर 24 परगना जिले में सुंदरबन के किनारे स्थित संदेशखाली - एक नदी डेल्टा - में तलाशी का हिस्सा थे।

बनर्जी ने यह भी कहा, "आज, मैंने सुना कि संदेशखाली के पास एक घटना हुई थी। एक भाजपा नेता ने अपने घर में बम जमा कर रखे थे। वे सोचते हैं कि वे (स्कूल) नौकरियों को रद्द करके और बमों के साथ चुनाव जीत सकते हैं। हम 'रोटी, कपड़ा' चाहते हैं , मकान और लोगों के लिए नौकरियां, उनके ऊंचे भाषण नहीं।''

तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि बशीरहाट विधानसभा क्षेत्र में एक भाजपा नेता के रिश्तेदार के घर पर बम फटने से कई लोग घायल हो गए।

वह स्पष्ट रूप से स्कूली नौकरियों पर कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले का जिक्र कर रही थीं। अदालत ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में राज्य स्तरीय चयन परीक्षा-2016 (एसएलएसटी) की भर्ती प्रक्रिया को "अमान्य और शून्य" घोषित कर दिया, और इसके माध्यम से की गई सभी नियुक्तियों को रद्द करने का आदेश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad