Advertisement

व्हाट्सएप इंडिया के हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, मेटा के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने भी छोड़ी कंपनी

व्हाट्सएप इंडिया के हेड अभिजीत बोस ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, मेटा इंडिया के...
व्हाट्सएप इंडिया के हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, मेटा के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने भी छोड़ी कंपनी

व्हाट्सएप इंडिया के हेड अभिजीत बोस ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, मेटा इंडिया के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है। अचानक दोनों इस्तीफों के बाद कंपनी ने भारत में व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के निदेशक शिवनाथ ठुकराल को भारत में मेटा के सभी प्लेटफॉर्म के लिए पब्लिक पॉलिसी निदेशक बनाया है। दरअसल, मेटा फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी है।

बता दें कि मेटा ने अपनी कंपनी में छंटनी की घोषणा के एक हफ्ते के अंदर ही दुनियाभर में लगभग 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी छंटनी थी। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में ही भारत में मेटा प्रमुख अजीत मोहन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वह मेटा के प्रतिद्वंद्वी स्नैपचैट में शामिल हुए हैं।

व्हाट्सएप हेड विल कैथकार्ट ने इस्तीफे पर जानकारी देते हुए कहा, मैं भारत में व्हाट्सएप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में अभिजीत बोस के जबरदस्त योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके उद्यमशीलता अभियान ने हमारी टीम को नई सर्विस प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है। व्हाट्सएप देश के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि बोस के पद पर जल्दी ही नियुक्ति की जाएगी।

इसके साथ ही राजीव अग्रवाल के इस्तीफे पर कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि, ‘उन्होंने नए अवसर की तलाश में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब ऐसे में वह अगला कदम क्या उठाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। विगत वर्ष उन्होंने भारत में डिजिटल समावेश को बढ़ाने की दिशा में कई कार्यक्रम आयोजित किए थे, जिसमें कई लोग शामिल हुए थे।

पूर्व टेलीविजन पत्रकार शिवनाथ ठुकराल को राजीव अग्रवाल की जगह मेटा के सभी प्लेटफॉर्म के लिए पब्लिक पॉलिसी निदेशक बनाया गया है। वह पहले व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के निदेशक के पद पर थे। ठुकराल 2017 से पब्लिक पॉलिसी टीम का हिस्सा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad