Advertisement

रिपब्लिक टीवी को यह भी ख्याल नहीं रहा कि एक मृत बच्चे का पिता क्या महसूस करता है!

वीडियो में दिख रहा है कि काला कपड़ा पहनी रिपब्लिक टीवी की महिला पत्रकार प्रद्युम्न के पिता विशाल ठाकुर के साथ कैसे दुर्व्यवहार कर रही है।
रिपब्लिक टीवी को यह भी ख्याल नहीं रहा कि एक मृत बच्चे का पिता क्या महसूस करता है!

अंग्रेजी समाचार चैनल रिपब्लिक अब अपनी रिपोर्ट से ज्यादा रिपोर्टरों की वजह से चर्चा में रहने लगा है। समाचार चैनल टाइम्स नाऊ से अलग होकर पत्रकार अरनब गोस्वामी ने कुछ महीनों पहले रिपब्लिक नाम से खुद का न्यूज चैनल शुरू किया था। रिपब्लिक अपने लॉन्चिंग के बाद से ही अकसर विवादों में घिरता रहा है। वह एक बार फिर विवादों में है।

कभी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव द्वारा अपने रिपर्टरों को धमकाए जाने को लेकर तो कभी कांग्रेस के दफ्तर से भगाए जाने को लेकर। अभी पिछले सप्ताह 6 सितंबर को भी जेनएयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष छात्र नेता शेहला राशिद ने भी सरेआम रिपब्लिक के रिपोर्टर को डांटते हुए वहां से चले जाने को कहा था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था।

अब एक बार फिर से रिपब्लिक विवादों में घिर गया है। इस बार रिपब्लिक की महिला पत्रकार द्वारा गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में मारे गए छात्र प्रद्युम्न के पिता के साथ बदसलूकी करती नजर आई हैं। इस बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। तहसीन पूनावाला ने यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो देखिए-


दरअसल 8 सितंबर को रायन इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या के बाद से पूरे देश में इस घटना को लेकर रोष बना हुआ है। मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पर इसी घटना की चर्चा हो रही है। इसी सिलसिले में प्रद्युम्न के पिता विशाल ठाकुर से न्यूज चैनल वाले लगातार बात कर रहे हैं। टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि विशाल ठाकुर उनके चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे, जो पहले से फिक्स था। लेकिन रिपब्लिक टीवी को यह बात हजम नहीं हुई कि उसके प्रतिद्वंदी चैनल को कैसे उससे पहले एक्सक्लूसिव इंटरव्यू मिल गया। कथित तौर पर रिपब्लिक टीवी ने अपने कर्मचारी के ऊपर दबाव बनाया, जिसके बाद चैनल की महिला पत्रकार (काला कपड़ा पहनी लड़की) इंटरव्यू को रोकने की कोशिश कर रही है।

वीडियो में दिख रहा है कि काला कपड़ा पहनी रिपब्लिक टीवी की महिला पत्रकार प्रद्युम्न के पिता विशाल ठाकुर के साथ कैसे दुर्व्यवहार कर रही है। ठाकुर के पास जाकर रिपब्लिक की पत्रकार ने लाइव इंटरव्यू को रोकने की कोशिश कर रही है। इतना ही नहीं उसने लाइव इंटरव्यू के दौरान प्रद्युम्न के पिता के कॉलर से लेपल माइक भी निकालने की कोशिश कर रही है। रिपब्लिक की कर्मचारी की इस हरकत को देख वहां मौजूद टाइम्स नाऊ की महिला कर्मचारी (सफेद कपड़े में लड़की) रिपब्लिक की कर्मचारी को खींचकर अलग करती है।

इस तरह के संवेदनशील मसले पर एक मृत बच्चे का पिता भावनात्मक स्तर पर क्या महसूस कर रहा है, इसकी परवाह किए बिना इस तरह सिर्फ टीआरपी के लिए असंवेदनशीलता दिखाना और ड्रामा करना निंदनीय ही कहा जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad