Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- जिस तरह से पार्टी चल रही है, जल्द ही डायनासोर की तरह हो जाएगी विलुप्त

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से पार्टी चल रही है,...
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- जिस तरह से पार्टी चल रही है, जल्द ही डायनासोर की तरह हो जाएगी विलुप्त

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से पार्टी चल रही है, वह जल्द ही डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी। सिंह ने खीरी से पार्टी उम्मीदवारों (केंद्रीय मंत्री) अजय कुमार मिश्रा और धौरहरा निर्वाचन क्षेत्र से रेखा वर्मा के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने लोगों से जो वादा किया था उसे पूरा किया।"

अपने आधे घंटे से अधिक लंबे संबोधन में सिंह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 2014 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली थी तब से भारत रक्षा, आंतरिक सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और विकास के मामले में कैसे आगे बढ़ा है।

समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि वे दिन करीब हैं जब ये पार्टियां अतीत की बात हो जाएंगी। उन्होंने टिप्पणी की, "कांग्रेस जिस तरह चल रही है, वह डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी।"

विरासत कर के बारे में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की हालिया टिप्पणी की याद दिलाते हुए उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि "कोई भी भारतीय परिवार के मुखिया की मृत्यु के बाद अपनी संपत्ति का 55% हिस्सा छोड़ने की अनुमति नहीं देगा"।

लोगों से भाजपा सरकार को फिर से सत्ता में लाने के लिए वोट देने का आग्रह करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो जो वादा करती है उस पर काम करती है और कुछ कदमों का उल्लेख किया जैसे अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, तत्काल तीन तलाक पर प्रतिबंध और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का कानून बनाना। सिंह ने जोर देकर कहा, "राम लला अब कुटिया से अपने शाही महल में चले गए हैं, जो दर्शाता है कि भारत में राम राज्य शुरू हो गया है।"

भारत-चीन सीमा पर सुरक्षा खतरे को नजरअंदाज करने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, "चीनी घुसपैठ के डर से कांग्रेस सरकारें चीन सीमा पर सड़क निर्माण से बचती थीं... हालांकि, आज मोदी सरकार के तहत सीमा पर बुनियादी ढांचा तैयार किया जा रहा है।" मजबूत किया गया है और जरूरत पड़ने पर सेना उचित जवाब देने के लिए तैयार है।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए सिंह ने कहा, "जब मुझे पता चला कि यूपी की अर्थव्यवस्था तेजी से एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रही है तो मुझे गर्व महसूस हुआ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहतर हुई है।" राज्य में सुधार हुआ है और इसका सम्मान और कद नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है।”

इसी तरह, मोदी के नेतृत्व में देश विकास और समृद्धि की नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है, उन्होंने कहा, "जो लोग पहले और फिर 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद विदेश गए, उन्हें पता होगा कि देश की स्थिति और प्रतिष्ठा कैसी है।" भारत वैश्विक मोर्चे पर आगे बढ़ा है।” उन्होंने जोर देकर कहा, "आज, जब भारत कुछ कहता है, तो पूरी दुनिया चौकस हो जाती है। यह आज दुनिया में भारत का कद और प्रतिष्ठा है।"

मुख्य विपक्षी दल पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने बीजेपी पर हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करने का आरोप लगाया लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि अरब दुनिया के पांच इस्लामिक देशों ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपना सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार दिया है.' सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकारें आतंकवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने में विफल रहीं और तत्कालीन कांग्रेस गृह मंत्री ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले को भी छोटी घटना करार दिया था। 2014 में सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार ने देश में आतंकवाद को उखाड़ फेंकने में वैश्विक ख्याति अर्जित की।

सिंह ने कहा कि वह जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों का पूरा सम्मान करते हैं क्योंकि उनका मानना है कि वे व्यक्ति नहीं बल्कि संस्थाएं थे। हालांकि, उन्होंने कहा, नेहरू, इंदिरा और बाद में राजीव गांधी ने देश से गरीबी खत्म करने का वादा किया था। उन्होंने कहा, लेकिन मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के आठ से नौ साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है।

सिंह ने कहा कि 2014 के बाद से, अतीत के विपरीत, भारत सैन्य उपकरणों के उत्पादन के मामले में आत्मनिर्भर हो गया है और यहां तक कि ब्रह्मोस मिसाइलों की तरह उनका निर्यात भी कर रहा है। उन्होंने धार्मिक आधार पर भेदभाव के विपक्ष के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि घर, शौचालय, किसान सम्मान निधि और मुफ्त राशन सहित सभी सरकारी योजनाएं बिना किसी भेदभाव के सभी तक पहुंचीं। खीरी और धौरहरा में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad