Advertisement

5600 करोड़ कोकीन शिपमेंट के मास्टरमाइंड का कांग्रेस से संबंध था: दिल्ली पुलिस का दावा

दिल्ली पुलिस ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट में एक बड़ी घटना में, एक जांच से पता चला है कि 5600...
5600 करोड़ कोकीन शिपमेंट के मास्टरमाइंड का कांग्रेस से संबंध था: दिल्ली पुलिस का दावा

दिल्ली पुलिस ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट में एक बड़ी घटना में, एक जांच से पता चला है कि 5600 करोड़ रुपये के कोकीन शिपमेंट के मास्टरमाइंड का कथित तौर पर कांग्रेस से संबंध था।

मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल का दावा है कि वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस 2021 के आरटीआई सेल का अध्यक्ष था, लेकिन कुछ समय बाद उसने पद छोड़ दिया।

दिल्ली पुलिस उसके दावे की जांच कर रही है। पुलिस इस दौरान के आरोपियों की तस्वीरें भी तलाशने की कोशिश कर रही है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी ने डिग्गी गोयल नाम से सोशल मीडिया पर प्रोफाइल बनाई थी, जिसे उसने डिलीट कर दिया है।

तुषार गोयल ने स्पेशल सेल की पूछताछ में खुद खुलासा किया कि वह कांग्रेस दिल्ली आरटीआई सेल का प्रमुख है। पुलिस ने बताया कि जब्त सामान के तार दुबई से भी जुड़े पाए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल की जांच में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है, जो कोकीन का बड़ा सप्लायर है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस द्वारा एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने और राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त करने के बाद, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विशेष प्रकोष्ठ प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि यह हाल के दिनों में कोकीन की सबसे बड़ी खेप है।

इस मामले के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। एडिशनल सीपी कुशवाह ने बताया कि आरोपी तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के कब्जे से 15 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई, जबकि शेष मारिजुआना और कोकीन गोदाम में मिली।

उन्होंने कहा, "तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के पास से करीब 15 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई। उन्हें उस समय पकड़ा गया जब वे रिसीवर को आपूर्ति देने के लिए महिपालपुर एक्सटेंशन स्थित गोदाम से बाहर आ रहे थे। गोदाम में शेष मारिजुआना और कोकीन बरामद किया गया।"

तुषार गोयल दिल्ली के वसंत विहार का रहने वाला है, जबकि हिमांशु और औरंगजेब उसके दो साथी हैं। कुर्ला वेस्ट (मुंबई) से रिसीवर भरत जैन को भी पकड़ा गया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कुशवाह ने कहा, "आगे और पीछे के लिंकेज मध्य पूर्वी देश की ओर इशारा करते हैं - एक प्रमुख संचालक को देखा जा सकता है। यह हाल के दिनों में कोकीन की सबसे बड़ी खेप है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad