Advertisement

जेल से बाहर आने के बाद आप सांसद संजय सिंह: 'सुनो तानाशाह, हम आंदोलन की कोख से निकली पार्टी हैं'

तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ घंटों बाद आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक भाषण में भाजपा की आलोचना...
जेल से बाहर आने के बाद आप सांसद संजय सिंह: 'सुनो तानाशाह, हम आंदोलन की कोख से निकली पार्टी हैं'

तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ घंटों बाद आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक भाषण में भाजपा की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह राजधानी में मुफ्त पानी, बिजली और मोहल्ला क्लीनिक बंद करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा चाहती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन की कोख से निकली पार्टी है, डरेगी नहीं।

कथित उत्पाद नीति घोटाले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत पाने वाले सिंह ने भाजपा से यह भी पूछा कि अगर विपक्ष शासित बंगाल, पंजाब और तमिलनाडु की पुलिस उनके दरवाजे पर दस्तक देगी तो क्या प्रधानमंत्री जांच में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि आप नेता केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन को जेल भेजा गया क्योंकि वे दिल्ली की महिलाओं को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, मुफ्त बस यात्रा और 1,000 रुपये देना चाहते थे।

सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) एक परिवार है। तिहाड़ जेल से रिहा होने के तुरंत बाद, राज्यसभा सांसद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की और कहा कि उन्होंने उनकी आंखों में आंसू देखे।

सिंह ने कहा कि वह सिसौदिया और जैन के परिवारों से भी मिलेंगे। उन्होंने देश के लोगों से ''तानाशाहों'' से सावधान रहने को कहा जो उनकी आंखों में आंसू ला देंगे, उन्होंने कहा कि केजरीवाल उनके चेहरे पर मुस्कान लाएंगे और उन्हें अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेंगे।

सिंह ने पार्टी समर्थक और स्वयंसेवकों की प्रसन्न भीड़ से खचाखच भरे आप कार्यालय में अपने भाषण में कहा, "अगर देश के तानाशाह मेरी आवाज सुन सकते हैं, तो सुन लें, हम एक आंदोलन से पैदा हुई आम आदमी पार्टी हैं। आपकी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं।" 

उन्होने कहा, "मैंने पहली बार अरविंद केजरीवाल की पत्नी की आंखों में आंसू देखे। दिल्ली की दो करोड़ जनता इन आंसुओं का जवाब बीजेपी को देगी। आपने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन को जेल भेजा। क्या उनकी गलती यह थी कि उन्होंने मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य, बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थयात्रा (पर्यटन), महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा प्रदान की?" 

सिंह ने भाजपा की ''तानाशाही'' के खिलाफ लड़ने के लिए आप स्वयंसेवकों और नेताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और विधायक दुर्गेश पाठक सहित अन्य आप नेताओं को भी गिरफ्तार करना चाहती थी।

उन्होंने कहा, "मैंने जेल में समय बिताया... (प्रधानमंत्री नरेंद्र) 'मोदी जी कान खोल कर सुनो', आप का हर नेता और स्वयंसेवक मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ मजबूती से खड़ा है।"

सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा का मतलब "बंगारू जनता पार्टी" है। वह भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण का जिक्र कर रहे थे जिन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया गया था। सिंह ने आरोप लगाया कि "सबसे बड़े भ्रष्टाचारियों" को भाजपा में सर्वोच्च पद दिए गए हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे और दिल्ली के दो करोड़ लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे। सिंह ने कहा, "भाजपा उनसे इस्तीफा देने के लिए कह रही है। वे केजरीवाल का इस्तीफा नहीं मांग रहे हैं, वे कह रहे हैं कि वह मुफ्त बिजली, पानी, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और मोहल्ला क्लीनिक क्यों नहीं बंद कर देते।"

उन्होंने जोर देकर कहा कि आप अधिक ऊर्जा के साथ काम करेगी और लोग लोकसभा चुनाव में केजरीवाल को "कैद" का जवाब अपने वोटों से देंगे। पिछले महीने उनकी सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad