Advertisement

आप गुजरात में 8 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव, क्या इंडिया गठबंधन को होगा ये मंजूर?

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि उसे कांग्रेस और विपक्षी समूह ‘इंडिया’ के अन्य घटक दलों के साथ...
आप गुजरात में 8 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव, क्या इंडिया गठबंधन को होगा ये मंजूर?

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि उसे कांग्रेस और विपक्षी समूह ‘इंडिया’ के अन्य घटक दलों के साथ गठबंधन में गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से कम से कम आठ सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है। 

आप के गुजरात प्रभारी संदीप पाठक ने कहा कि उसने पहले ही ‘‘जीतने की क्षमता’’ के आधार पर भरूच और भावनगर लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और उम्मीद है कि गठबंधन में अन्य दल इसे स्वीकार करेंगे।

वर्ष 2019 के आम चुनाव में भाजपा ने गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। पाठक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर हम 2022 (विधानसभा चुनाव) में आप और कांग्रेस के वोट प्रतिशत को देखें, तो (लोकसभा) की एक-तिहाई सीटें आम आदमी पार्टी को और दो-तिहाई सीटें कांग्रेस को मिलनी चाहिए।’’

आप के राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘इस तरह हमें गुजरात में लगभग आठ सीटें मिलनी चाहिए और कांग्रेस को शेष 18 पर चुनाव लड़ना चाहिए। हमने दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है और शेष सीटों पर चर्चा चल रही है। हमें विश्वास है कि वे स्वीकार करेंगे और हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या ‘इंडिया’ गठबंधन की अन्य पार्टियां भरूच और भावनगर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने के पार्टी के फैसले को स्वीकार करेंगी, पाठक ने कहा कि उन्हें गठबंधन की सहमति मिलने की उम्मीद है।

 
 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad