Advertisement

संसद के बाद रायपुर में भी राहुल गांधी ने अलापा दो हिंदुस्तान का राग, भाजपा पर लगाया एक विचारधारा थोपने का आरोप

गुरूवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में...
संसद के बाद रायपुर में भी राहुल गांधी ने अलापा दो हिंदुस्तान का राग, भाजपा पर लगाया एक विचारधारा थोपने का आरोप

गुरूवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ये (भाजपा) भारत में एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं और वैश्विक शक्तियां हमें देखकर कहती हैं कि भारत कमजोर हो रहा है।

रायपुर में राहुल गांधी ने कहा, "भारत में ये एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं। भारत के बाहर की शक्तियां हमारी ओर देखकर कहती है कि भारत कमज़ोर हो रहा है। चीन की सेना लद्दाख में इसलिए घुस पाई क्योंकि भाजपा और हमारे प्रधानमंत्री ने उनके घुसने के बाद देश से कहा कि कोई अंदर नहीं आया है।"

उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए आगे कहा, "हिंदुस्तान अलग-अलग विचारधाराओं, संस्कृतियों, भाषाओं वाला एक गुलदस्ता है लेकिन वे चाहते हैं कि एक ही विचारधारा इस पर शासन करे लेकिन मैंने कल संसद में कहा था कि हम ऐसा नहीं होने देंगे।"

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि बीजेपी हमारे देश को दो नए राष्ट्रों में बांट रही है, जिसमें एक तरफ कुछ चुनिंदा अरबपति और दूसरी तरफ करोड़ों गरीब जनता हैं। उन्हें लगता है कि भारत के गरीब डरे हुए हैं, लेकिन वे किसी से नहीं डरते।  विकास किसी पार्टी का नहीं बल्कि गरीबों, किसानों का प्रयास है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब वो सवाल पूछते हैं कि 70 सालों में देश में क्या हुआ, तब ये हमारे किसान, उनके माता-पिता, मज़दूरों, कारीगरों, हमारे छोटे व्यवसायियों का अपमान करते हैं। कांग्रेस पार्टी का अपमान नहीं करते हैं। भारत की गरीब जनता ने 'खून-पसीना' देकर देश में  बदलाव किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad