Advertisement

मायावती के एक्शन के बाद आकाश आनंद ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा...'

बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी से मुक्त हुए आकाश आनंद ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी चाची और...
मायावती के एक्शन के बाद आकाश आनंद ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा...'

बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी से मुक्त हुए आकाश आनंद ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी चाची और पार्टी अध्यक्ष मायावती के फैसले का पूरा सम्मान करते हैं, जिन्हें उन्होंने पूरे बहुजन समुदाय के लिए एक आदर्श बताया।

उन्होंने यह भी कहा कि वह आखिरी सांस तक भीम मिशन के लिए लड़ते रहेंगे।

आनंद ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आप (मायावती) पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपकी पूजा करते हैं। आपके संघर्षों के कारण ही आज हमारे समाज को इतनी राजनीतिक ताकत मिली है, जिसके कारण बहुजन समाज सम्मान के साथ जीना सीख गया है।" 

उन्होंने कहा, "आप हमारे सार्वभौमिक नेता हैं। आपके आदेश का पूरा सम्मान करते हैं। मैं भीम मिशन और अपने समाज के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ता रहूंगा।"

उनकी टिप्पणी तब आई है जब उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार रात उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक और अपने "उत्तराधिकारी" के रूप में उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त करने का फैसला किया, बमुश्किल पांच महीने बाद उन्होंने उन्हें नियुक्त किया था।

मायावती ने यह फैसला पार्टी और आंदोलन के हित में लिया है और जब तक आनंद "पूर्ण परिपक्वता" हासिल नहीं कर लेते।

उन्होंने कहा कि उनके भाई और आकाश के पिता आनंद कुमार पहले की तरह अपनी जिम्मेदारियां निभाते रहेंगे। 28 अप्रैल को, आकाश आनंद पर चार अन्य लोगों के साथ सीतापुर में एक चुनावी रैली में कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था।

यह कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा रैली में आनंद के भाषण पर स्वत: संज्ञान लेने के बाद की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad