Advertisement

इन बड़े नामों को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश यादव, पढ़िए यह रिपोर्ट

समाजवादी पार्टी जिन लोगों को राज्यसभा भेजेगी उनका नाम फाइनल हो चुका है। मीडिया में चल रही ख़बरों की...
इन बड़े नामों को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश यादव, पढ़िए यह रिपोर्ट

समाजवादी पार्टी जिन लोगों को राज्यसभा भेजेगी उनका नाम फाइनल हो चुका है। मीडिया में चल रही ख़बरों की माने तो अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिम्पल यादव, मशहूर वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और जावेद अली को राज्यसभा भेजेंगे।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने कपिल सिब्बल से मुलाकात कर उन्हें राज्यसभा भेजनें के लिए मनाया है। कपिल सिब्बल के नामांकन के मौके पर अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। इससे पहले यह चर्चा हो रही थी कि सिब्बल झारखंड मुक्ति मोर्चा की मदद से सदन में जाएंगे लेकिन ख़बरों की माने तो अब तय हो गया है कि सपा उन्हें राज्यसभा भेजेगी।

जाहिर है कि अभी तक राज्यसभा में सपा के पांच सदस्य हैं। इसमें कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल चार जुलाई को खत्म हो जाएगा। इन्हीं तीन खाली जगहों पर सपा सिब्बल, डिम्पल और जावेद अली को भेजेगी।

गौरतलब है कि सपा के कद्दावर नेता आजम खां की रिहाई में कपिल सिब्बल ने बड़ी भूमिका निभाई है। मंगलवार को आजम खान ने कहा भी था कि अगर पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजती है तो मुझे सबसे ज्यादा खुशी होगी। जानकारों की माने तो अखिलेश आजम खान की नाराजगी दूर करने के लिए सिब्बल को राज्यसभा भेज रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad