Advertisement

सपा में तैयार हो रहा है सुलह का फार्मूला

समाजवादी पार्टी में सुलह का फार्मूला तैयार किया जा रहा है। हालांकि अभी भी कोई साफ तौर पर कुछ कहने की स्थिति में नहीं है लेकिन सूत्रों के मुताबके अगले चौबीस घंटों में सुलह हो जाएगा। शुक्रवार को भी बैठकों का दौर जारी रहा और खबर है कि चुनाव चिन्‍ह पाने के लिए बीच का कोई रास्ता निकाल लिया जाए।
सपा में तैयार हो रहा है सुलह का फार्मूला

मुलायम सिंह यादव से कई दौर की मुलाकात कर चुके शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुलाकात में क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी नहीं हो पाई है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि सुलह के फार्मूले पर बातचीत हुई है। परिवार में झगड़े की जड़ बताये जा रहे पार्टी महासचिव अमर सिंह सपा से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्हें ही इस पूरे विवाद का सूत्रधार बताया जा रहा है। एेसी भी संभावना जतायी जा रही है कि शिवपाल सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से औपचारिक तौर पर इस्तीफा दे सकते हैं। मुलायम सिंह यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे और टिकट बंटवारे की जिम्मेवारी अखिलेश यादव के हाथ में रहेगी। 

इससे पहले, सपा के दोनों गुटों में उस समय समझौते की उम्मीद जगी थी, जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल रात दिल्ली से लौट रहे अपने पिता सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की अगवानी के लिये हवाई अड्डे जाने की योजना बनायी। बहरहाल, जब उन्हें पता लगा कि अमर सिंह भी मुलायम के साथ आ रहे हैं, तो उन्होंने इरादा बदल दिया। मुलायम के दिल्ली से लौटते ही उनके भाइयों अभयराम यादव और राजपाल यादव ने उनसे मुलाकात करके अखिलेश के साथ जारी गतिरोध दूर करने का आग्रह किया।

इस बीच, अखिलेश की हिमायत कर रहे उनके चाचा रामगोपाल यादव ने दावा किया कि सपा के कुल 229 में से 212 विधायकों ने मुख्यमंत्री के पक्ष में शपथपत्रों पर हस्ताक्षर किये हैं जबकि 68 विधान परिषद सदस्यों में से 56 ने तथा 24 संसद सदस्यों में से 15 अखिलेश की हिमायत में हलफनामों पर दस्तखत किये हैं। ये सभी शपथपत्र आज ही चुनाव आयोग को दिये जाएंगे। साथ ही, पांच हजार डेलीगेट्स के शपथपत्र कल आयोग को सौंपे जाएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad