Advertisement

बंगाल चुनाव में A B C फैक्टर, ममता ने कर दिया सेल्फ गोल ?

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और...
बंगाल चुनाव में A B C फैक्टर, ममता ने कर दिया सेल्फ गोल ?

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला। कूच बिहार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि 'दीदी, खुद ही अपनी बातों से जता रही हैं कि वो चुनाव हार रही हैं। वो चुनाव में सेल्फ गोल कर चुकी हैं।' मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा, “दीदी, मुस्लिम वोटरों से खुद को बचाने की अपील कर रहे हैं लेकिन उन्हें पता नहीं है कि उनका यह वोट बैंक भी अब उनके साथ नहीं है।“

दरअसल, बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम से ताल ठोक रही हैं। बीते महीने उनके पैर में चोट लगने के बाद से ये सीट हॉट सीट में तब्दील हो चुका है। हिंदुस्तान अखबार के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के 294 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक को तीन श्रेणियों A, B और C में से एक में वर्गीकृत किया है। रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा सीट पर फाइट के हिसाब से उन्हें बांटा गया है। इसने ये भी कहा है कि छह भाजपा नेताओं के अनुसार (जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बात की थी) A का मतलब है आसान जीत, B का मतलब है मुकाबला है। C का मतलब है मुकाबला काफी कठिन है। नंदीग्राम सीट को भाजपा ने बी श्रेणी में रखा है।

ममता के लिए नंदीग्राम सीट चुनौती बनी हुई है। भाजपा के शुवेंदु अधिकारी दीदी को यहां से चुनौती दे रहे हैं। हिंदुस्तान के मुताबिक भाजपा के लिए सबसे कठिन सीटें ज्यादातर दक्षिण बंगाल के हैं। इसमें बसंती, स्वरूपनगर, बारानगर, मुरारई, नलगोटी और मनबाजार शामिल है, जहां टीएमसी का वर्चस्व है। वहीं, बी कैटगरी में नंदीग्राम, मोयना, कोटुलपुर, इंदास, गलसी, कटवा, मेमारी और यहां तक कि तारकेश्वर है, जहां से राज्यसभा सांसद और पत्रकार स्वपन दासगुप्ता चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी के लिए सबसे आसान यानी की ए श्रेणी में ओंदा, बिष्णुपुर, आसनसोल (दक्षिण), हावड़ा उत्तर, पारा, जॉयपुर, शिबपुर, खेजुरी, मेदिनीपुर शामिल हैं।  

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad