Advertisement

केजरीवाल ने ईडी को खुद 'आमंत्रित' किया, यह सहानुभूति पाने की रणनीति हो सकती है: असम सीएम

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनके दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल ने सम्मन का जवाब...
केजरीवाल ने ईडी को खुद 'आमंत्रित' किया, यह सहानुभूति पाने की रणनीति हो सकती है: असम सीएम

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनके दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल ने सम्मन का जवाब देने में बार-बार विफल रहने के कारण प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अपनी गिरफ्तारी को प्रभावी ढंग से आमंत्रित किया, यह सुझाव देते हुए कि यह राजनीतिक सहानुभूति हासिल करने की एक रणनीति हो सकती है।

सरमा ने इस बात पर जोर दिया कि जब कोई व्यक्ति ईडी के नौ समन की अवहेलना करता है, तो यह गिरफ्तारी के लिए जानबूझकर निमंत्रण का संकेत देता है। उन्होंने टिप्पणी की कि यदि केजरीवाल ने शुरुआती समन का पालन किया होता तो शायद उनकी गिरफ्तारी टाली जा सकती थी।

शनिवार को चुनाव तैयारी बैठक के बाद यहां राज्य भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए सरमा ने कहा, "अगर ईडी किसी को नौ समन भेजती है और वह व्यक्ति उपस्थित नहीं होता है, तो यह स्पष्ट है कि वह अपनी गिरफ्तारी को आमंत्रित कर रहा है। ईडी केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं किया, उन्होंने एजेंसी को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आमंत्रित किया।"

भाजपा नेता ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी जैसे राजनेताओं का उदाहरण दिया, जो समन जारी होने पर ईडी के सामने पेश हुए थे, जिसका अर्थ था कि केजरीवाल के कार्य इस मानदंड से भटक गए थे।

जब केजरीवाल द्वारा समन का पालन करने से इनकार करने के बारे में सवाल किया गया, तो सरमा ने संभावित राजनीतिक प्रेरणाओं के बारे में अनुमान लगाया, यह सुझाव देते हुए कि यह जनता से सहानुभूति प्राप्त करने की एक रणनीति हो सकती है।

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा संघीय धन शोधन रोधी एजेंसी द्वारा दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद ईडी ने शुक्रवार को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad