Advertisement

असम के सीएम का बयान, सरकार की पहल से असम में तेज हुआ विकास, हड़ताल मुक्त माहौल का भी असर

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा है कि राज्य में तेजी से विकास हो रहा है और सरकारी पहल से इसे...
असम के सीएम का बयान, सरकार की पहल से असम में तेज हुआ विकास, हड़ताल मुक्त माहौल का भी असर

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा है कि राज्य में तेजी से विकास हो रहा है और सरकारी पहल से इसे गति मिल रही है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अगर विकास की यही गति बनी रही तो असम कुछ ही वर्षों में देश के शीर्ष राज्यों में से एक होगा।

शर्मा ने रविवार को मोरीगांव जिले के जागीरोड में 114.17 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार एक लाख युवाओं को नौकरी देने सहित अपने वादों को पूरा करने की राह पर है।

राज्य सरकार के अन्य कदमों में ‘मुख्यमंत्री के आत्मनिर्भर असम अभिजन’ के तहत युवाओं को बिना कुछ गिरवी रखे ऋण प्रदान करना शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समावेशी वित्तीय सशक्तीकरण मुहिम को शुरू करने के उद्देश्य से स्वयं सहायता समूहों के 40 लाख सदस्यों में से प्रत्येक के खातों में 10-10 हजार रुपये की राशि जमा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि विवाद और हड़ताल मुक्त माहौल के कारण भी त्वरित विकास हो पाया है। शर्मा ने कहा, ‘‘हड़ताल और ‘आंदोलन’ मुक्त रहकर अगले 10 वर्षों तक असम सभी मोर्चों पर शीर्ष पांच राज्यों में से एक बन जाएगा।’’

शर्मा ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने जगीरोड और कछार में हिंदुस्तान पेपर कॉरपोरेशन लिमिटेड की पेपर मिलों से संबंधित जटिल मुद्दों को हल करने के लिए 810 करोड़ रुपये की राशि आवंटित करने का ‘‘साहसिक निर्णय’’ लिया।

इस राशि का उपयोग विभिन्न मुद्दों को सुलझाने के लिए किया गया जिसमें उन मिलों के प्रभावित श्रमिकों को मुआवजा देना भी शामिल था जो विभिन्न कारकों के कारण बंद हो गई थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad