Advertisement

दिल्ली में मतदान से पहले कांग्रेस के बड़े नेता ने की प्रधानमंत्री की तारीफ, जानिए क्या कहा

देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. अलग-अलग चरणों में निर्धारित डेट पर मतदान हो रहे हैं. 25 मई को दिल्ली की 7...
दिल्ली में मतदान से पहले कांग्रेस के बड़े नेता ने की प्रधानमंत्री की तारीफ, जानिए क्या कहा

देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. अलग-अलग चरणों में निर्धारित डेट पर मतदान हो रहे हैं. 25 मई को दिल्ली की 7 सीटों पर मतदान होने हैं. इसी बीच दिल्ली के पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर दी है.

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान संदीप दिक्षित की मां और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की तारीफ करते हुए कहा था कि व्यक्तिगत रूप वो शीला दीक्षित का बहुत सम्मान करते हैं. उसी के साथ प्रधानमंत्री ने इशारों में आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधाते हुए कहा कि सीएम ने शीला दीक्षित के आखिरी दिनों में उनपर गंभीर आरोप लगाकर उनको बदनाम किया था.

संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान की क्लिप शेयर करते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, “राजनीतिक मतभेद होते हुए भी प्रधानमंत्री जी ने मेरी मां और उनके योगदान का याद किया. मेरी मां और प्रधानमंत्री 12 सालों तक मुख्यमंत्री के तौर पर काम किए और कई मंचो पर मिलते रहे. सार्वजनिक जीवन में इस तरह का शिष्टाचार बहुत जरूरी है.”

आपको बता दें कि संदीप दीक्षित, तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के बेटे हैं. उन्होंने 2004 से 2014 तक लोकसभा में पूर्वी दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया था. उनका मां शीला दीक्षित, 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री के पद पर बनी रही थी.

25 मई को होने वाले मतदान में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मिलकर सात सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है. तीन सीट पर कांग्रेस का दावेदार है तो चार सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशी को खड़ा किया है. 2014 और 2019 के चुनावों में, भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीटों पर जीत हासिल की थी। चुनाव आयोग के अनुसार सात चरण के मतदान हो जाने के बाद वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad