Advertisement

"जिस भारत का सपना 'पटेल' और 'बापू' ने देखा, उसी का निर्माण भाजपा कर रही है": गुजरात में बोले पीएम मोदी

पिछले आठ वर्षों में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, प्रधान...

पिछले आठ वर्षों में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पार्टी उस भारत के निर्माण की दिशा में काम कर रही है जिसका महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने सपना देखा था। पीएम मोदी ने कहा संकट के समय में, केंद्र गरीबों और बेरोजगारों की सेवा करने का प्रयास करता है।

गुजरात के राजकोट में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि केंद्र ने कोविड -19 महामारी के दौरान देश की सेवा कैसे की। उन्होंने कहा, जब महामारी शुरू हुई तो गरीबों के सामने खाने-पीने की समस्या थी, इसलिए हमने देश के अन्न भंडार खोल दिए।

उन्होंने उस पर राज्य की संस्कृति और मूल्यों के जबरदस्त प्रभाव का वर्णन किया और बताया कि कैसे उन्होंने उन्हें देश की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, "मैंने यहां प्राप्त मूल्यों और शिक्षा के कारण मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी है। गुजरात के लोगों ने मुझे समाज के लिए जीना सिखाया।"

पीएम मोदी शनिवार सुबह राजकोट पहुंचे, जहां उन्होंने एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। उनके कार्यालय ने कहा कि आज बाद में, वह विभिन्न सहकारी संस्थानों के नेताओं के एक सेमिनार को संबोधित करेंगे और एक नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

पीएम बोले कि जब लोगों के प्रयास सरकार के प्रयासों से जुड़ते हैं, तो हमारी सेवा करने की ताकत बढ़ जाती है।  राजकोट का यह आधुनिक अस्पताल (केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल) इसके लिए एक प्रमुख उदाहरण है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad