Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का 'मैं मोदी का परिवार' गाना लॉन्च, पीएम मोदी ने शेयर किया थीम सॉन्ग

भारतीय चुनाव आयोग आज दोपहर 3 बजे लोकसभा इलेक्शन 2024 के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा करेगा। इससे पहले...
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का 'मैं मोदी का परिवार' गाना लॉन्च, पीएम मोदी ने शेयर किया थीम सॉन्ग

भारतीय चुनाव आयोग आज दोपहर 3 बजे लोकसभा इलेक्शन 2024 के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा करेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा अभियान गीत 'मैं मोदी का परिवार' हूं का एक वीडियो साझा किया। प्रधानमंत्री ने पिछले 10 वर्षों में अपनी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए 3 मिनट के वीडियो के साथ कैप्शन भी दिया है। इस गाने में किसानों, महिला सुरक्षा, बुनियादी ढांचे के विकास आदि के लिए मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया गया है।

गौरतलब है कि 'मोदी का परिवार' अभियान इस चुनावी मौसम में विपक्ष के लिए भाजपा का जवाब है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक लालू प्रसाद द्वारा प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किए जाने के बाद कई भाजपा मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और नेताओं ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर 'मोदी का परिवार' को ट्रेंड कराया। 

पटना के एक रैली में लालू यादव में कहा था, "क्या उनका अपना कोई परिवार नहीं है? वह राम मंदिर का ढिंढोरा पीटते रहते हैं। वह सच्चा हिंदू भी नहीं है। हिंदू परंपरा में, एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए। मोदी ने तब ऐसा नहीं किया जब उनकी मां की मृत्यु हो गई।''

इसको लेकर बीजेपी ने अपने 'मोदी का परिवार' जवाबी हमले के जरिए जवाब दिया। पीएम मोदी ने लालू पर पलटवार करते हुए कहा, ''मैं उनकी वंशवादी राजनीति पर सवाल उठाता हूं, वे कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मेरा जीवन एक खुली किताब है...मैं अपने देश के लिए जीऊंगा।'' 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रहे हैं। यह उपलब्धि भारत की चुनावी राजनीति में केवल पंडित जवाहरलाल नेहरू ने ही हासिल की है। वह पहले ही कह चुके हैं कि अगर एनडीए लोकसभा चुनाव में 400 का आंकड़ा पार कर सकता है, तो भाजपा 370 का आंकड़ा छू सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad