Advertisement

मोदी सरकार में चीन एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं कर सका: अमित शाह

यह कहते हुए कि चीन नरेंद्र मोदी सरकार के तहत "एक इंच" भूमि का अतिक्रमण नहीं कर सका, गृह मंत्री अमित शाह ने...
मोदी सरकार में चीन एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं कर सका: अमित शाह

यह कहते हुए कि चीन नरेंद्र मोदी सरकार के तहत "एक इंच" भूमि का अतिक्रमण नहीं कर सका, गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि लोग यह कभी नहीं भूलेंगे कि कैसे पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू ने 1962 में चीनी आक्रमण के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश को "अलविदा" कहा था। 

लखीमपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने बांग्लादेश के साथ देश की सीमा को सुरक्षित किया और घुसपैठ रोक दी। शाह ने कहा, "1962 के चीनी आक्रमण के दौरान, नेहरू ने असम और अरुणाचल प्रदेश को 'अलविदा' कहा था। इन राज्यों के लोग इसे कभी नहीं भूल सकते।"

उन्होंने कहा, "लेकिन अब, चीन हमारी जमीन का एक इंच भी अतिक्रमण नहीं कर सका। यहां तक कि डोकलाम में भी हमने उन्हें पीछे धकेल दिया। बांग्लादेश के साथ असम की सीमा पहले "घुसपैठ के लिए खुली" थी।"

शाह ने कहा, "फिर केंद्र में मोदी सरकार आई और यहां हिमंत बिस्वा सरमा की सरकार। अब, हम कह सकते हैं कि घुसपैठ रुक गई है।" उन्होंने आरोप लगाया कि असम में पिछली कांग्रेस सरकार ने राज्य के साथ अन्याय किया और विभिन्न हिंसक आंदोलनों और उग्रवाद से संबंधित घटनाओं में कई युवा मारे गए।

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार के तहत पिछले 10 वर्षों में शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए गए और 9,000 युवाओं ने आत्मसमर्पण किया। राज्य के 80 प्रतिशत क्षेत्रों से सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम हटा लिया गया है। उन्होंने (असम) समझौते पर हस्ताक्षर किए लेकिन शर्तों को पूरा नहीं किया। हमने बोडो समझौते पर हस्ताक्षर किए और दो साल के भीतर सभी शर्तें पूरी हो गईं।"

कांग्रेस के घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए शाह ने दावा किया कि यह मुस्लिम पर्सनल लॉ का समर्थन करता है। उन्होंने तुलना करते हुए कहा, "हिमंत बिस्वा सरमा ने बाल विवाह रोक दिया है। उत्तराखंड में, यूसीसी है।"

शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर का विकास राष्ट्र के समग्र विकास का केंद्र है, और लोगों से क्षेत्र की सभी सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों को वोट देने का आग्रह किया।

उन्होंने लोगों से केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने का आग्रह करते हुए कहा, "आपके सामने दो विकल्प हैं या तो राहुल गांधी और आईएनडीआई गठबंधन को वोट दें, या मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को वोट दें।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad