Advertisement

"मणिपुर में कांग्रेस ने विकास नहीं किया, अलगाववाद को बढ़ावा दिया": मणिपुर में बोले नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मणिपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। अपने...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मणिपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। अपने भाषण में पीएम ने कहा कि मणिपुर में कांग्रेस ने विकास नहीं है, सिर्फ अलगाववाद को बढ़ावा दिया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मणिपुर ने कल एक नया इतिहास रचा है। कल पहले चरण के चुनाव में मणिपुर ने तय कर लिया कि पूर्वोत्तर में अब विकास का सूरज ही उगेगा। जिन लोगों ने मणिपुर को इतने दशकों तक पीछे धकेला उन्हें अब यहां के लोग फिर मौका नहीं देंगे।

अलगाववाद को बोलते हुए पीएम ने कहा कि भाजपा सरकार 'गो टू हिल्स, गो टू विलेज' जैसी कई एकीकृत पहल चला रही है - जो उनके अलगाववादी प्रचारों को कमजोर कर रहा है। यह पहल कांग्रेस को भी बर्बाद कर रहा है। हमारे लिए मणिपुर और पूर्वोत्तर भारत की एकता का केंद्र है। उन्होंने आगे कहा कि मणिपुर हमेशा से भारत की एकता और अखंडता का प्रतिनिधित्व करता रहा है। यहां के लोगों ने आज़ादी की लड़ाई में अपना बलिदान दिया था लेकिन कांग्रेस ने मणिपुर के इस इतिहास को, इन बलिदानों को और नेताजी को कभी सच्चे मन से श्रद्धाजंलि तक नहीं दी।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मणिपुर के विकास के लिए काम नहीं किया और अलगाववाद को बढ़ावा दिया।  मणिपुर के लोगों को इसके प्रति जागरूक होना होगा। बीजेपी पूर्वोत्तर खासकर मणिपुर के विकास के लिए काम करती है। यह उनकी फूट डालो और राज करो की योजनाओं को नष्ट कर रहा है।

पीएम ने कहा कि जिस मणिपुर को कभी यहां की सरकारो ने बम में जकड़ कर रख दिया था। वहीं मणिपुर आज पूरे भारत के लिए एक्सपोर्ट और इंटरनेशनल ट्रेड का गेट वे बन रहा है। आज नए मणिपुर की पहचान स्किल, स्टार्टअप और स्पोर्ट्स से हो रही है। राज्य सरकार ने 5,500 से अधिक स्टार्टअप को मदद दे रही है। आने वाले समय में हमारी सरकार 100 करोड़ रुपये का मणिपुर स्टार्ट-अप फंड भी बनाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad