Advertisement

कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराकर भगवान राम का अपमान किया: पीलीभीत रैली में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने के लिए...
कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराकर भगवान राम का अपमान किया: पीलीभीत रैली में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने के लिए कई प्रयास करने और 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करके भगवान राम का अपमान करने का आरोप लगाया।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में डूब गई है और कभी इससे बाहर नहीं निकल सकती।

उन्होंने कहा, "अयोध्या में राम मंदिर न बने इसके लिए कांग्रेस ने कई प्रयास किए। लेकिन जब देश की जनता ने एक-एक पैसा देकर इतना सुंदर मंदिर बनाया और जब मंदिर के लिए जनता ने आपके सारे पाप माफ कर दिए और आपको इसके लिए आमंत्रित किया'' प्राण प्रतिष्ठा', आपने निमंत्रण अस्वीकार करके भगवान राम का अपमान किया और इसमें भाग लेने वाले नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।"

मोदी ने कहा, "देश के हर परिवार ने अपनी श्रद्धा के अनुसार योगदान दिया। पीलीभीत के लोगों ने भी अयोध्या को एक बड़ी बांसुरी भेंट की थी। लेकिन, भारतीय गठबंधन के लोगों को राम मंदिर निर्माण से पहले भी नफरत थी और आज भी नफरत है।"

उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के योगदान को याद करते हुए कहा, ''हमारे कल्याण सिंह जी ने अपना जीवन और सरकार राम मंदिर के लिए समर्पित कर दी।"

सिंह, जो राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक थे, 1992 में जब बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किया गया था तब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। कांग्रेस पर हमला तेज करते हुए मोदी ने कहा, "कांग्रेस तुष्टीकरण के दलदल में इस कदर डूब गई है कि वह कभी भी इससे बाहर नहीं निकल सकती। कांग्रेस ने जो घोषणापत्र तैयार किया है वह कांग्रेस का नहीं बल्कि मुस्लिम लीग का लगता है।"

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार विकसित भारत बनाने के लक्ष्य की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सामने आने वाली विभिन्न कठिनाइयों के बीच, भारत दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी हासिल करना असंभव नहीं है। पीएम ने कहा कि यह लोगों के हर एक वोट के कारण संभव हुआ है।

उन्होंने कहा, "लक्ष्य कितना भी कठिन क्यों न हो, अगर भारत इसे हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्पित है, तो वह निश्चित रूप से हासिल करेगा। आज इसी प्रेरणा और ऊर्जा के साथ हम विकसित भारत के संकल्प की दिशा में काम कर रहे हैं। पूरी दुनिया की कठिनाइयों के बीच, भारत दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है।"

पीएम मोदी ने कहा, "एक समय था जब कांग्रेस सरकार दुनिया से मदद मांगती थी, लेकिन कोविड महामारी के दौरान भारत से पूरी दुनिया को दवाएं उपलब्ध करायी गईं। जब भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती आर्थिक शक्ति बन गया, तो आपको (लोगों को) इस पर गर्व था या नहीं? जब हमारे चंद्रयान ने चंद्रमा पर तिरंगा फहराया, तो आपको गर्व था या नहीं? भारत में आयोजित भव्य G20 शिखर सम्मेलन की पूरे देश और दुनिया में प्रशंसा हुई।"

उन्होंने कहा, "जब देश मजबूत होता है तो दुनिया उसकी बात सुनती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad