Advertisement

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे की टाइमिंग तय करने का आरोप

भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने से ठीक पहले अपने वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा देने पर...
कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे की टाइमिंग तय करने का आरोप

भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने से ठीक पहले अपने वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा देने पर कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि उनके पार्टी छोड़ने की घोषणा का समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित किया गया था।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पीटीआई-भाषा को बताया कि देवड़ा ने इस शुक्रवार को उनसे फोन पर बात की थी और अनुरोध किया था कि वह दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना (यूबीटी) के दावे पर अपनी चिंताओं पर राहुल गांधी से बात करना चाहते हैं। गौरतब है कि मिलिंद देवड़ा और उनके पिता मुरली देवड़ा दोनों मुंबई दक्षिण से सांसद रह चुके हैं।

जयराम रमेश ने कहा, "उन्होंने मुझे शुक्रवार सुबह 8:52 बजे मैसेज किया और फिर दोपहर 2:47 बजे मैंने जवाब दिया, 'क्या आप स्विच करने की योजना बना रहे हैं?'। 2:48 बजे उन्होंने मैसेज भेजा, 'क्या आपसे बात करना संभव नहीं है?' मैंने कहा कि मैं आपको फोन करूंगा और 3:40 पर मैंने उनसे बात की।'' 

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "उन्होंने (देवड़ा) कहा कि उन्हें चिंता है कि यह मौजूदा शिवसेना की सीट है, वह राहुल गांधी से मिलना चाहते थे और उन्हें सीट के बारे में बताना चाहते थे और यह भी चाहते थे कि मैं श्री गांधी से इस बारे में बात करूं।" 

रमेश ने आरोप लगाया, "जाहिर तौर पर यह सब एक दिखावा था और उन्होंने जाने का मन बना लिया था। उनके जाने की घोषणा का समय स्पष्ट रूप से पीएम द्वारा निर्धारित किया गया था।" एक्स पर एक पोस्ट में, रमेश ने सात बार के कांग्रेस सांसद मुरली देवड़ा के साथ अपने लंबे वर्षों के जुड़ाव को बड़े शौक से याद किया।

उन्होंने कहा, "उनके (मुरली देवड़ा) सभी राजनीतिक दलों में करीबी दोस्त थे, लेकिन वह एक कट्टर कांग्रेसी थे, जो हर सुख-दुख में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे।" बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने रविवार को कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया 'X' पर कहा, " मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हो गया है। मैंने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हुआ। मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, साथियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं।"

देवड़ा, जिन्हें हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का संयुक्त कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, ने दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर दावा करने वाली उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) पर अस्वीकृति व्यक्त की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad