Advertisement

कांग्रेस का घोषणापत्र भारत को पीछे ले जाएगा: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व...
कांग्रेस का घोषणापत्र भारत को पीछे ले जाएगा: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2047 तक देश को एक विकसित राष्ट्र बनाना चाहता है। इसके विपरीत विपक्षी दल का घोषणापत्र भारत को पीछे ले जाता हुआ प्रतीत होता है।

रक्षा मंत्री ने मदुरै में मंगलवार को एएनआई के साथ एक विशेष बातचीत में कहा, "एनडीए सरकार का दृष्टिकोण 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। मेरा मानना है कि यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि कांग्रेस का घोषणापत्र भारत को पीछे ले जाएगा।" 

रक्षा के क्षेत्र में भारत की ताकत के बारे में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, "भारत रक्षा के क्षेत्र में एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरा है। सभी हथियार, मिसाइल, टैंक और गोला-बारूद जो हम आयात करते थे, अब निर्यात किए जा रहे हैं। 2014 में हम 600 करोड़ रुपये की रक्षा सामग्री निर्यात करते थे, आज हम 31000 करोड़ रुपये से अधिक का निर्यात कर रहे हैं, कुछ महीनों में लोगों को पता चल जाएगा कि हम आने वाले समय में कितना निर्यात करने की योजना बना रहे हैं।"

सिंह ने भाजपा सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड और पूर्व में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना करते हुए कहा कि भाजपा के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं है। राजनाथ सिंह ने कहा, "पिछले पांच वर्षों में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है। अगर आप कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को देखें तो रक्षा के क्षेत्र में भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे।"

भारत के दुनिया में एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभरने पर सिंह ने कहा, ''दुनिया देख रही है कि भारत दुनिया में एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है।''

अपने कार्यकाल के दौरान आतंकवाद की बार-बार होने वाली घटनाओं के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, "कांग्रेस के शासनकाल के दौरान, आतंकवाद की कई घटनाएं हुईं और वे कहते थे कि देश में आतंकवाद की ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन आपने देखा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने मजबूती और गंभीरता से आतंकवाद की समस्या को लगभग खत्म कर दिया है।"

आतंकवाद से निपटने में भाजपा की उपलब्धि का बखान करते हुए सिंह ने कहा, "पहले देश के विभिन्न राज्यों में आतंकवाद की खबरें आती थीं। लेकिन आज कश्मीर को छोड़ दें तो एक या दो महीने में ही आतंकवाद की घटनाएं सामने आती हैं।"

पाकिस्तान की ओर से सीमा पार विद्रोह की घटनाओं की ओर इशारा करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, "यहां तक कि हमारे पड़ोसी देश भी जानते हैं कि हम वह भारत नहीं हैं जो पहले था। अगर कोई हमें धमकी देता है तो हम कड़ा जवाब देने में सक्षम हैं।"

कांग्रेस के 'न्याय पत्र' पर अंतिम शब्द देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, "मैं कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में बस इतना कहना चाहता हूं कि यह एक प्रतिगामी दस्तावेज है। भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र प्रगतिशील हैं। इनमें एक महत्वपूर्ण अंतर है। यह एक टूटे हुए बैंक के चेक से अधिक कुछ नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad