Advertisement

दिल्ली आबकारी मामला: सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाया गया

एक अप्रैल दिल्ली की एक अदालत द्वारा 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद दिल्ली के...
दिल्ली आबकारी मामला: सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाया गया

एक अप्रैल दिल्ली की एक अदालत द्वारा 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को तिहाड़ जेल लाया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था।

जेल के एक अधिकारी ने कहा, "उन्हें तिहाड़ जेल लाया गया और उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। उन्हें एक अलग कोठरी में रखा जाएगा।" पिछले साल अक्टूबर में इसी मामले में गिरफ्तार किये गए आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह को पहले जेल नंबर 2 में रखा गया था, लेकिन हाल ही में उन्हें जेल नंबर 5 में स्थानांतरित कर दिया गया था।

इसी मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल नंबर एक में बंद हैं, जबकि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता महिला जेल की जेल नंबर 6 में हैं। इससे पहले दिन में, प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से केजरीवाल को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने पूछताछ के दौरान ‘बिल्कुल सहयोग’ नहीं किया।

दूसरी तरफ, प्रवर्तन निदेशालय ने आज अदालत में दावा किया कि पूछताछ के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप के संचार प्रभारी विजय नायर ''उन्हें नहीं बल्कि अपने कैबिनेट सहयोगियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे'' और नायर के साथ उनकी बातचीत ''सीमित'' थी। इस मामले में नायर को ईडी ने गिरफ्तार किया था। माना जा रहा है कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी की मुश्किलें बढ़ सकती है।

 न्यायाधीश कावेरी बावेजा की विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने कथित अनियमितताओं से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में 55 वर्षीय केजरीवाल, जो आप के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 2021-22 के लिए दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad