Advertisement

धोनी नहीं करेंगे सीएसके की कप्तानी, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

एक हैरानी भरे फैसले में इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच से एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी की जगह रूतुराज...
धोनी नहीं करेंगे सीएसके की कप्तानी, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

एक हैरानी भरे फैसले में इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच से एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी की जगह रूतुराज गायकवाड़ को गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान बनाया गया है। आईपीएल ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी । चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेलना है।

भारत के लिये छह वनडे और 19 टी20 मैच खेल चुके रूतुराज 2020 में सीएसके से जुड़े थे और पांच बार की आईपीएल चैम्पियन टीम के लिये 52 मैच खेल चुके हैं।

पिछले साल रूतुराज ने 16 मैचों में 147 . 50 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाये थे। सीएसके ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा ,‘‘ एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी टाटा आईपीएल 2024 की शुरूआत से पहले रूतुराज गायकवाड़ को दी । रूतुराज 2019 से चेन्नई टीम का अहम हिस्सा है और आईपीएल में 52 मैच खेल चुका है।’’

धोनी इस सत्र के बाद संभवत: खेल से विदा लेंगे लिहाजा उनकी मौजूदगी में टीम इस बदलाव की जरूरत महसूस कर रही होगी।टूर्नामेंट की शुरुआत से ही चेन्नई की कप्तानी कर रहे धोनी ने आईपीएल 2022 से ठीक पहले अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। उनकी अनुपस्थिति में रवींद्र जडेजा ने नेतृत्व की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि, जडेजा की कप्तानी मेंसीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद यह लंबे समय तक नहीं चला, जिसके बाद सीएसके प्रबंधन ने धोनी से अपने फैसले पर फिर से विचार करने का अनुरोध किया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad