Advertisement

डबल इंजन सरकार का मतलब बेरोजगारों पर 'डबल झटका': भाजपा पर राहुल का हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा पर हमला करते हुए...
डबल इंजन सरकार का मतलब बेरोजगारों पर 'डबल झटका': भाजपा पर राहुल का हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार का मतलब बेरोजगारों पर "डबल झटका" है।

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में गांधी ने दावा किया कि आज उत्तर प्रदेश का हर तीसरा युवा "बेरोजगारी की बीमारी" से पीड़ित है। उन्होंने कहा, "जहां 1.5 लाख से अधिक सरकारी पद खाली हैं, वहां स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी धारक उन पदों के लिए भी कतार में खड़े हैं जिनके लिए न्यूनतम योग्यता की आवश्यकता होती है।"

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "डबल इंजन सरकार मतलब बेरोजगारों पर दोहरी मार। पहली बात तो यह है कि भर्ती की संभावनाएं निकलना एक सपना है और अगर भर्ती हो भी रही हो तो पेपर लीक हो जाता है, अगर पेपर हो जाता है तो परिणाम का पता नहीं चलता और जब लंबे इंतजार के बाद परिणाम आता भी है तो एक ज्वाइनिंग सुनिश्चित करने के लिए अक्सर अदालत जाना पड़ता है।"

उन्होंने कहा, "सेना से लेकर रेलवे और शिक्षा से लेकर पुलिस तक की भर्तियों के लिए वर्षों तक इंतजार करने के बाद लाखों छात्र ओवरएज हो गए हैं। निराशा के इस चक्रव्यूह में फंसा छात्र अवसाद का शिकार हो रहा है और टूट रहा है। और इन सब से परेशान होकर जब वह अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर निकलते हैं तो उन्हें पुलिस की लाठियां मिलती हैं।"

गांधी ने कहा, "एक छात्र के लिए नौकरी सिर्फ आय का एक स्रोत नहीं है, बल्कि अपने परिवार के जीवन को बदलने का एक सपना भी है और इस सपने के टूटने से पूरे परिवार की उम्मीदें टूट जाती हैं। कांग्रेस की नीतियां युवाओं के सपनों के साथ न्याय करेंगी, हम उनकी तपस्या को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।''

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई और राजस्थान में प्रवेश करने से पहले राज्य से गुजरेगी। पूर्व से पश्चिम मणिपुर-मुंबई यात्रा कुल मिलाकर 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और इसका लक्ष्य रास्ते में आम लोगों से मिलते हुए 'न्याय' (न्याय) के संदेश को उजागर करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad