Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का हमला, बीजेपी की वजह से दिल्ली में गंभीर संवैधानिक संकट पैदा हो गया है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में ‘गंभीर संवैधानिक...
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का हमला, बीजेपी की वजह से दिल्ली में गंभीर संवैधानिक संकट पैदा हो गया है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में ‘गंभीर संवैधानिक संकट’ पैदा हो गया है क्योंकि अधिकारी कह रहे हैं कि वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कथित ‘धमकी और दबाव’ के कारण काम नहीं करेंगे।

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान कहा कि यह समस्या दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा न मिलने से उत्पन्न हुई है और वास्तविक अधिकार केंद्र सरकार के पास है। केंद्र में एक अलग पार्टी की सरकार है और ”पार्टी नहीं चाहती है कि चुनी हुई सरकार (दिल्ली की) अपना काम करे।”

उन्होंने कहा कि पानी के बिलों में सुधार के लिए एकमुश्त समाधान योजना में कुछ अधिकारियों द्वारा ”बाधा” डाली जा रही है।मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा के दबाव के कारण अधिकारियों को पानी के बिलों में सुधार के लिए एकमुश्त समाधान योजना को रोकने की धमकी दी जा रही है।

भाजपा की ओर से इस मामले पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि अधिकारियों की काम करने की अनिच्छा के कारण दिल्ली में ‘गंभीर संवैधानिक संकट’ पैदा हो गया है। उन्होंने उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना से योजना की मंजूरी के लिए अधिकारियों को बुलाने की अपील की और कहा कि इस ‘अच्छी योजना’ से 10.5 लाख परिवारों को फायदा होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad