Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द करेगी आप, सीएम चेहरे के लिए लोगों से मांगेगी फीडबैक

आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी 1 अक्टूबर को होने...
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द करेगी आप, सीएम चेहरे के लिए लोगों से मांगेगी फीडबैक

आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी 1 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी और इसके लिए स्क्रीनिंग और सर्वेक्षण का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि आप सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी टक्कर देगी और कहा कि राज्य में भाजपा सरकार के अंत की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

गुप्ता ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम गुंडा राज, बेरोजगारी और आपराधिक घटनाओं से मुक्त एक नया हरियाणा बनाएंगे।" उन्होंने कहा, "उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। हम 31 अगस्त तक उम्मीदवारों की घोषणा करने का प्रयास करेंगे। आप उन लोगों को टिकट देगी जिन्हें लोग चाहते हैं।"

आप नेता ने कहा कि उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग और सर्वेक्षण का काम चल रहा है। हरियाणा में आगामी चुनावों के लिए आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर गुप्ता ने कहा कि लोग इसका फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व और राजनीतिक मामलों की समिति उचित समय पर लोगों से फीडबैक मांगेगी।

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन की किसी संभावना के बारे में पूछे जाने पर गुप्ता ने कहा कि इस संबंध में कोई बातचीत नहीं हुई है। दुष्यंत चौटाला की पार्टी की आलोचना करते हुए आप की हरियाणा इकाई के प्रमुख ने आरोप लगाया कि जब राज्य सरकार ने किसानों पर लाठियां बरसाई थीं, तब जेजेपी भाजपा के साथ गठबंधन में थी। उन्होंने कहा कि आप उनके साथ कोई रिश्ता नहीं रख सकती।

गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने आप का समर्थन करने का फैसला किया है क्योंकि वे इसे एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में देखते हैं। "हमारा गठबंधन हरियाणा के लोगों के साथ है।" उन्होंने कहा, "भाजपा लोगों से उनके काम के आधार पर वोट नहीं मांग सकती। किसान, कर्मचारी और डॉक्टर समेत हर वर्ग नाखुश है। वे युवाओं को रोजगार देने में विफल रहे।"

राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने और नशीली दवाओं के खतरे में वृद्धि का आरोप लगाते हुए गुप्ता ने कहा, "ऐसी स्थिति है कि भाजपा को अपना मुख्यमंत्री बदलना पड़ा।" भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह तत्कालीन राज्य इकाई के अध्यक्ष नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाकर एक साहसिक कदम उठाया था।

खट्टर करनाल से लोकसभा के लिए चुने गए और उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया गया, जबकि सैनी ने करनाल विधानसभा उपचुनाव जीता जो आम चुनावों के साथ ही हुआ था। सैनी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं। आप नेता ने कहा कि अगर उन्होंने कोई काम किया होता तो उन्हें अपना मुख्यमंत्री बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। हरियाणा में विधानसभा चुनाव एक अक्टूबर को एक चरण में होंगे और नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad