Advertisement

स्मृति ईरानी के इन सवालों पर बोले अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन देशभक्त आदमी हैं, उनको गलत तरीके से फंसाया जा रहा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली की...
स्मृति ईरानी के इन सवालों पर बोले अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन देशभक्त आदमी हैं, उनको गलत तरीके से फंसाया जा रहा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है। केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि जैन एक सच्चे देशभक्त और ईमानदार व्यक्ति हैं तथा उनके खिलाफ आरोप पूरी तरह से झूठे हैं। दिल्ली के सीएम ने कहा कि हम सच्चे देशभक्त हैं। हम भ्रष्टाचार को देश के प्रति विश्वासघात मानते हैं। हम जान दे सकते हैं लेकिन अपने देश के साथ विश्वासघात नहीं कर सकते। वहीं, अब बीजेपी ने सवालों के जरिए सीएम केजरीवाल से सवाल पूछा है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने आज दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीएम केजरीवाल से सवाल पूछे हैं।

स्मृति ईरानी ने पूछा- क्या यह सच है कि मुख्य आयकर आयुक्त ने इस बात को खारिज कर दिया कि 16.39 करोड़ रुपये के असली मालिक न तो अंकुश जैन थे और न ही वैभव जैन बल्कि सत्येंद्र जैन खुद इस काले धन के मालिक थे?

स्मृति ईरानी ने यह भी पूछा- केजरीवाल जी, क्या यह सत्य है कि सत्येंद्र जैन ने खुद इनकम डिस्क्लोजर 2016 के तहत घोषणा की थी कि वे 16.39 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग में लिप्त हैं? इसके लिए माध्यम बने अंकुश जैन और वैभव जैन।

वहीं, स्मृति ईरानी के इन सवालों पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सत्येंद्र जैन देशभक्त आदमी हैं, उनको गलत तरीके से फंसाया जा रहा है। ईडी जांच करना चाहती है तो कर ले। हर जांच से वे साफ सुथरे निकलेंगे। उन्होंने देश को मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया। मुझे लगता है कि उन्हें पद्म विभूषण देना चाहिए।

इससे पहले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि यह मामला "पूरी तरह से फर्जी और राजनीति से प्रेरित" है। केजरीवाल ने जोर देकर कहा था कि आप एक ईमानदार राजनीतिक दल है और अगर मामले में एक प्रतिशत भी तथ्य होते तो वह खुद जैन के खिलाफ कार्रवाई करते।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के सड़क विकास कार्यक्रम के निरीक्षण के दौरान संवाददाताओं से कहा, "मैंने जैन के खिलाफ मामले का अध्ययन किया है। यह पूरी तरह से फर्जी है और राजनीतिक कारणों से प्रेरित है। हमें न्यायपालिका में विश्वास है। जैन सत्य के मार्ग पर चल रहे हैं, और वह पाक साफ हो जाएंगे।"

प्रवर्तन विभाग (ईडी) ने सोमवार को जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad