Advertisement

बदलापुर यौन शोषण: उद्धव ठाकरे ने मामले की त्वरित सुनवाई और न्याय की मांग की

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को मांग की कि बदलापुर में स्कूली लड़कियों के यौन शोषण...
बदलापुर यौन शोषण: उद्धव ठाकरे ने मामले की त्वरित सुनवाई और न्याय की मांग की

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को मांग की कि बदलापुर में स्कूली लड़कियों के यौन शोषण मामले की त्वरित सुनवाई की जाए और पीड़ितों को त्वरित न्याय सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ राज्यों को निशाना बनाकर महिलाओं के खिलाफ अपराध पर राजनीति की जा रही है।

पत्रकारों से बात करते हुए ठाकरे ने कहा कि एक तरफ राज्य सरकार मुख्यमंत्री लड़की बहन योजना चला रही है, लेकिन बहनों की बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा, "(बदलापुर) मामले की त्वरित सुनवाई की जानी चाहिए और पीड़ितों को त्वरित न्याय सुनिश्चित किया जाना चाहिए।" ठाकरे ने दावा किया कि जिस स्कूल में लड़कियों के साथ कथित तौर पर यौन शोषण किया गया, उसका संबंध भाजपा नेताओं से है।

स्कूल के सफाईकर्मी द्वारा शौचालय में चार साल की दो लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न के विरोध में मंगलवार को हजारों प्रदर्शनकारियों ने बदलापुर स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया, जिससे स्थानीय ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं और कुछ लंबी दूरी की ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया।

पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करके नौ घंटे बाद प्रदर्शन को खत्म किया। पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने सरकार की आलोचना की और महाराष्ट्र में आम लोगों के गुस्से की चेतावनी दी।

पुलिस ने 17 अगस्त को किंडरगार्टन की दो छात्राओं के साथ यौन शोषण करने के आरोप में स्कूल के एक अटेंडेंट को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के अनुसार, उसने स्कूल के शौचालय में लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार किया। स्कूल प्रबंधन ने इस घटना के लिए प्रिंसिपल, एक क्लास टीचर और एक महिला अटेंडेंट को निलंबित कर दिया है, वहीं राज्य सरकार ने मंगलवार को दो लड़कियों के यौन शोषण की जांच में कथित लापरवाही के लिए एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल के गठन और तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने कहा कि मामले की तेजी से जांच की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad