Advertisement

'बाम और राम': सीएम ममता बनर्जी ने आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के लिए वामपंथियों और भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कल रात हुई तोड़फोड़ को लेकर बढ़ते विवाद के बीच पश्चिम...
'बाम और राम': सीएम ममता बनर्जी ने आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के लिए वामपंथियों और भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कल रात हुई तोड़फोड़ को लेकर बढ़ते विवाद के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को माकपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया कि वे हाल ही में ड्यूटी पर तैनात प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के खिलाफ आधी रात को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान गुंडागर्दी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, "मुझे जानकारी मिली है कि बाहरी लोगों, 'बाम और राम' के कुछ राजनीतिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने यह किया है। इसमें छात्रों की कोई भूमिका नहीं है। मैं इस घटना की निंदा करती हूं और कल (बलात्कार के आरोपियों के लिए) फांसी की सजा की मांग करते हुए एक रैली निकालूंगी।"

उन्होंने कहा, "मैंने वामपंथियों और भाजपा के झंडे देखे...जिस तरह से उन्होंने पुलिस पर हमला किया। मेरे एक प्रभारी अधिकारी एक घंटे तक लापता रहे। बाद में, वे घायल अवस्था में पाए गए। लेकिन पुलिस ने मरीजों की सूची नहीं दी। उन्होंने बल प्रयोग नहीं किया। हमने बहुत आंदोलन किया है और अस्पताल के अंदर कभी इस तरह की चीजें नहीं कीं।"

राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस से मुलाकात के बाद संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ करने वाले लोग "बाहरी" थे। आर.जी. कर अस्पताल में हुई ज़बरदस्त गुंडागर्दी के मद्देनजर, सी.पी.आई.(एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे ने गुरुवार को राज्य द्वारा संचालित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की स्वास्थ्य और गृह मंत्री के पद से सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफ़े की मांग की।

इसी तरह की मांग पर, भाजपा ने भी कहा कि उसकी महिला शाखा विरोध में शुक्रवार को उनके आवास तक मोमबत्ती जलाकर रैली निकालेगी। राज्य में कानून-व्यवस्था के "विफल" होने का आरोप लगाते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि भगवा पार्टी आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पास धरना-प्रदर्शन भी करेगी, जहाँ पिछले सप्ताह एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिसके कारण भारी विरोध प्रदर्शन हुए। उन्होंने कहा कि भाजपा की महिला शाखा गुरुवार की तड़के आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के विरोध में शुक्रवार को हाजरा क्रॉसिंग से कालीघाट स्थित बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास तक मोमबत्ती जुलूस निकालेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad