Advertisement

सीएम नीतीश बोले- इस बजट में हमें उम्मीद से ज्यादा मिला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन को प्रदेश के हित में लिया गया फैसला बताते हुए...
सीएम नीतीश बोले- इस बजट में हमें उम्मीद से ज्यादा मिला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन को प्रदेश के हित में लिया गया फैसला बताते हुए आज कहा कि हमें उम्मीद से ज्यादा इस बजट में मिला है।

यहां लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोगों ने जो उम्मीद की थी, उससे ज्यादा इस बजट में मिला है। 76 हजार करोड़ रुपए केंद्र से कर राजस्व के रुप में मिलेगा। केंद्र प्रस्तावित योजनाओं के लिए मिलने वाले धन से राज्य को अलग फायदा होगा।

विशेष राज्य का दर्जा देने संबंधी सवाल पर नीतीश ने कहा कि यह राज्य सरकार की मांग है। यह प्रस्ताव प्रदेश के दोनों सदनों से पारित है। बाढ़ के कारण भारी तबाही होती है, इसके लिए केंद्र को विशेष नजरिया अपनाने की जरुरत है।

केंद्रीय बजट से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया है। इससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी। बजट में 10 करोड़ परिवारों के स्वास्थ्य बीमा की सीमा 5 लाख रूपये तक की सहायता उपलब्ध करायेगी।

विमुद्रीकरण के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे कालेधन पर चोट पहुंची है। नकदी लेनदेन में कमी होने से अवैध कामों पर लगाम लगेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad