Advertisement

बीजेपी ने ममता पर ईद पर वोट बैंक की राजनीति करने का लगाया आरोप, टीएमसी ने किया पलटवार

भाजपा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर ईद के मौके पर वोट बैंक की राजनीति करने...
बीजेपी ने ममता पर ईद पर वोट बैंक की राजनीति करने का लगाया आरोप, टीएमसी ने किया पलटवार

भाजपा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर ईद के मौके पर वोट बैंक की राजनीति करने और समाज का ध्रुवीकरण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

भाजपा के राज्यसभा सांसद समिक भट्टाचार्य ने कहा कि लोग सभी समुदायों के आर्थिक उत्थान के लिए मुख्यमंत्री की योजना सुनना चाहते थे, लेकिन इसके बजाय, उन्होंने लोगों के बीच "विभाजन के बीज बोने" का प्रयास किया।

भट्टाचार्य ने आरोप लगाया, "रेड रोड पर सभा में मुस्लिम भाइयों के बीच सौहार्द, भाईचारे का संदेश फैलाने के बजाय, सीएम ने अपनी संकीर्ण वोट बैंक की राजनीति के लिए विभाजन और ध्रुवीकरण के बीज बोने की कोशिश की।"

ईद-उल-फितर के अवसर पर यहां एक सभा को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने दावा किया कि कुछ लोग चुनाव के दौरान "दंगा कराने" की कोशिश करेंगे और कार्यक्रम में भाग लेने वालों से "साजिश का शिकार न होने" का आग्रह किया।

ईद-उल-फितर रमज़ान के उपवास महीने की समाप्ति का प्रतीक है।  रेड रोड पर सभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, "हम नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और समान नागरिक संहिता को स्वीकार नहीं करेंगे। अगर हम एकजुट होकर रहेंगे तो कोई हमें नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा।"

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री को पश्चिम बंगाल को विकसित करने के लिए एक रोडमैप का अनावरण करना चाहिए जो सभी समुदायों का है और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा।

भाजपा के राज्य प्रवक्ता ने कहा, "बंगाल से दूसरे राज्यों में मुसलमानों सहित युवाओं के प्रवास को रोकने के तरीकों के बारे में बोलने के बजाय, उन्होंने अन्य धार्मिक त्योहारों से पहले एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की। यह खतरनाक राजनीति है और हम राज्य के लोगों से आह्वान करते हैं कि ऐसा न करें टीएमसी सुप्रीमो की साजिश का शिकार बनें।”

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता त्रिनानकुर भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम ने केवल "भाजपा-आरएसएस के नफरत से भरे, विभाजनकारी, सांप्रदायिक एजेंडे की ओर इशारा किया है जो बंगाल में सांप्रदायिक सौहार्द को बाधित करने के लिए केंद्रीय बलों का उपयोग कर रहे हैं"।

उन्होंने कहा,“हमें भाजपा की सलाह की ज़रूरत नहीं है। मुख्यमंत्री पूरे साल जनता के साथ रहते हैं. वह एक ऐसी नेता हैं जो पंडालों में मां दुर्गा की 'चोकशुदान' (मूर्तियों की आंख बनाना) करती हैं, पूजा का उद्घाटन करती हैं, छठ उत्सव में भाग लेती हैं और ईद मण्डली में भाग लेती हैं।

तृणमूल छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष भट्टाचार्य ने पीटीआई-भाषा को बताया, "वह त्योहार से पहले इफ्तार समारोहों में भी शामिल होती हैं। मुख्यमंत्री चर्चों में क्रिसमस और गुरुद्वारे में सिख समुदाय के त्योहार में भाग लेती हैं।" उन्होंने कहा, "केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की नीति और पश्चिम बंगाल के प्रति उसके भेदभावपूर्ण रवैये" के कारण मजदूर दूसरे राज्यों में पलायन करने के लिए मजबूर हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad