Advertisement

भाजपा के अमित मालवीय ने 'झूठे' यौन शोषण के आरोपों को लेकर आरएसएस सदस्य पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का किया मुकदमा

आरएसएस के एक सदस्य द्वारा उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के कुछ दिनों बाद, भारतीय जनता पार्टी के आईटी...
भाजपा के अमित मालवीय ने 'झूठे' यौन शोषण के आरोपों को लेकर आरएसएस सदस्य पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का किया मुकदमा

आरएसएस के एक सदस्य द्वारा उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के कुछ दिनों बाद, भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने पूर्व सदस्य पर मानहानि के लिए 10 करोड़ रुपये का मुकदमा दायर किया। कथित तौर पर एक कानूनी नोटिस में, मालवीय ने सोशल मीडिया से "झूठे और अपमानजनक" पोस्ट के लिए आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा को हटाने की मांग की है।

नोटिस में लिखा है, "आरोपों की प्रकृति बेहद आपत्तिजनक है, क्योंकि वे मेरे मुवक्किल द्वारा कथित तौर पर किए गए यौन दुराचार का झूठा आरोप लगाते हैं। यह मेरे मुवक्किल की गरिमा और प्रतिष्ठा के लिए घातक रूप से हानिकारक है, जो अपने पेशेवर प्रोफ़ाइल के आधार पर एक सार्वजनिक व्यक्ति हैं।" एक सोशल मीडिया पोस्ट में, शांतनु सिन्हा ने मालवीय पर पश्चिम बंगाल में रहने के दौरान महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कूदते हुए सोमवार को भाजपा से मालवीय के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "भाजपा नेता राहुल सिन्हा से जुड़े आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा ने कहा है कि भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय नापाक गतिविधियों में लिप्त हैं।" "वे महिलाओं के यौन शोषण में लिप्त हैं। न केवल 5-सितारा होटलों में बल्कि पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यालयों में भी।"

श्रीनेत ने कहा, "हम भाजपा से एक चीज की मांग करते हैं: महिलाओं के लिए न्याय। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के 24 घंटे से भी कम समय में, भाजपा के एक प्रमुख व्यक्ति, इसके आईटी सेल के प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण के गंभीर आरोप सामने आए हैं।"

उन्होंने कहा: "हम केवल यही उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री 63 सीटों पर हार से कुछ सबक सीखेंगे। वे विनम्रता सीखेंगे और उन्हें यह सीख मिलेगी कि वे लगातार उन लोगों के साथ खड़े नहीं हो सकते जो महिलाओं का शोषण करते हैं। हमें उम्मीद है कि महिला एवं बाल विकास मंत्री महिलाओं की दुर्दशा को देखकर मूकदर्शक नहीं बने रहेंगे। हमें उम्मीद है कि NCW अपनी आवाज, विवेक और नैतिकता को खोजेगा और इस मामले का स्वतः संज्ञान लेगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad